अयोध्या के रेलवे स्टेशन को राम मंदिर की तरह बनाने की कवायद

मंगलवार को अयोध्या जंक्शन रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण शिलन्यास करने पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि अयोध्या का रेलवे स्टेशन राम मंदिर की तरह ही बनेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या जंक्शन रेलवे स्टेशन के परिनिर्वाण तथा अन्य सुविधाओं के लिए दोस्तों 10 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलन्यास किया गया है.Manoj Sinhaमनोज सिन्हा ने बताया कि अयोध्या को इस तरह विकसित किया जाएगा कि दुनिया के किसी भी कोने से आने वाला व्यक्ति इस पर गर्व महसूस करेगा और कह सके आकर हां यह राम जन्म भूमि है.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए मनोज सिन्हा ने कहा कि अयोध्या की विकास दर को वह इस हद तक पहुंचाना चाहते हैं कि देश के हर कोने से ट्रेन अयोध्या पहुंच सके और दुनिया इस का आनंद उठा सके विभिन्न योजनाओं पर बात करते हुए मनोज सिन्हा ने यह भी कहा कि देश के हर कोने से ट्रेन लाने का इंतजाम भारत सरकार करेगी.

इतना ही नहीं मनोज सिन्हा ने कहा कि सरकार फैजाबाद और अयोध्या के रेलवे स्टेशनों पर भी जोर शोर से काम कर रही है जिसके तहत 1116 करोड रुपए खर्च किए जा रहे. जिससे रुका विकास फिर से दौड़ सकेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 210 करोड़ की योजनाओं में से 80 करोड रुपए अयोध्या रेलवे स्टेशन के विकास पर खर्च किए जाएंगे जबकि 130 करोड़ रुपए माल गोदाम शिफ्टिंग योजना पर खर्च किए जाने की संभावना है और जून से शुरू की जाएगी जो 2021 तक पूरी करने का लक्ष्य है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here