पद्मावती को लेकर ब्रिटिश पार्लियामेंट का घेराव करेगा राजपूत समाज

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का नाम आज सबकी जुबान पर है। और भारत के हर राज्य-शहर में इसका विरोध आये दिन हो रहा है। जिसके चलते फ़िलहाल भारत में इस फिल्म की रिलीज़ तारीख 1 दिसम्बर को टाल दिया गया है। और भारत के राजस्थान, पंजाब, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश में प्रतिबंद लगा दिया है। भारत में इतने विरोध के बाद इस फिल्म को इंग्लैड में 1 दिसम्बर को रिलीज होने की बात सामने आई थी।

sukhdev singh

आज श्री राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह शेखावत ने अपने official facebook page के हवाले से पोस्ट करते हुए जानकारी दी की भारत में माता सती पद्मावती पर बनी विवादित फिल्म को इंग्लैड में 1 दिसम्बर को रिलीज होने वाली है,हमे वहा के प्रवासी राजपूत समाज के भाइयो, हिंदुस्तान टाइम्स (लदन) के हवाले से खबर मिली है, कि फिल्म पद्मावती के इंग्लैंड में 01 दिसम्बर को रिलीज मुद्दे पर, रविवार को राजपूत समाज के द्वारा इंग्लैंड के ब्रिटिश पार्लियामेंट का घेराव किया जायेगा।

उन्होने आगे लिखा है, की रविवार को ब्रिटिश संसद के बाहर राजपूत लोग सभी समुदायों के साथ घेराव कर, यहाँ की सरकार से मांग करेंगे, कि इस फिल्म को यहा न दिखाया जाए क्योंकि इस फ़िल्म में हमारे ऐतिहासिक पात्रों का गलत चित्रण किया जा रहा है, जिसका बच्चों किशोरों में गलत असर होने की संभावना.. वो आगे लिखते है, की इंग्लैंड स्थित राजपूत_कम्यूनिटी साथ सभी कम्यूनिटी और हिंदू समुदाय के जागरूक नागरिकों द्वारा इस फिल्म के वहाँ प्रदर्शन को गंभीर लिया जा रहा है। ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (BBFC) और वहाँ की फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी के अगेंस्ट राजपूत समुदाय प्रतिनिधि मंडल ने सालिसिटर जनरल से भी मुलाकात व बातचीत की है,तथा अपना पक्ष रख कर कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं।

“यह सम्पूर्ण जानकारी श्री राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह शेखावत के official facebook page sukhdev singh gogamedi से ली गई है”

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here