धोनी को सन्यास की सलाह देने वाले लोग अपने करियर देखे: रवि शास्त्री

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के समर्थन में उतरे, दरअसल में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने बहुत धीमी बल्लेबाजी की थी. इस मैच में भारत को 40 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. जिसकी वजह से उन्हें क्रिकेट जगत से सन्यास लेने की सलाह दी जा रही थी. इस मामले में अब भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री महेंद्र सिंह धोनी के समर्थन में उतरे और उन्होंने उन खिलाड़ियों को करारा जवाब देते हुए कहा कि धोनी को कहने से पहले वह अपने करियर को भी देखें.Ravi shastri and dhoni

[Image Source: ZeeNews]

राजकोट के मैदान में खेले गए दूसरे टी20 मैच में धोनी की धीमी बल्लेबाजी के कारण मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था परंतु सिर्फ धोनी की वजह से नहीं बल्कि पूरी टीम की खराब बल्लेबाजी के कारण टीम को मैच हारना पड़ा था. उसके बाद से क्रिकेट जगत महेंद्र सिंह धोनी को हार का कारण मान रहा है इस पर पूर्व कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी थी उन्होंने कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी को अब टी20 क्रिकेट से संयास ले लेना चाहिए.

16 नवंबर से भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के मैदान में टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है इससे पहले भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री खेल संग्रहालय पहुंचे जहां उन्हें 2011 में विश्व कप विजेता भारतीय टीम के खिलाड़ियों का ऑटोग्राफ वाला बल्ला देखा, विकेट के पीछे और बल्लेबाजी में जो समझदारी मैदान में महेंद्र सिंह धोनी दिखाते हैं वैसे क्षमता अभी किसी दूसरे खिलाड़ी के अंदर नहीं है.

यह हम सभी जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी अब पहले वाले महेंद्र सिंह धोनी नहीं रहे क्योंकि युवा अवस्था में जो खिलाड़ी अपना प्रदर्शन कर पाता है वह 35 साल के बाद नहीं कर पाता यह हमें समझना होगा और बाकी टीम के खिलाड़ियों को भी समझना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here