मई में होगी रॉकेट मैन और सनकी की मुलाकात

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जिन्हें नॉर्थ कोरिया के तानाशाह ‘रॉकेट मैन’ के नाम से बुलाते हैं और खुद ट्रंप  जिनको सनकी नाम से संबोधित करते हैं मतलब किम जोंग की मुलाकात की बातें होना अजीब लगता है क्योंकि जिस प्रकार पिछले कुछ समय से दोनों एक दूसरे पर लगातार जुबानी तीर चला रहे हैं  तो लगता नहीं कि यह बात सच हो सकती है.Trump and Kim jong मगर अब नॉर्थ कोरिया के तानाशाह और अमेरिकी राष्ट्रपति दोनों में दोस्ती हो सकती है डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग के मिलने के प्रस्ताव को हामी भर दी है.  और जल्द ही दुनिया के दो ताकतवर नेता मुलाकात कर सकते हैं. यह मुलाकात मई में तय की गई है हालांकि जगह का नाम अभी भी स्पष्ट नहीं है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ समय से दोनों नेताओं की ओर से बातचीत करने के लिए बल दिया जा रहा था हालांकि इस समय में एक-दूसरे के खिलाफ कई तरह की टिप्पणियां हुई है जिन्होंने सोशल मीडिया और अन्य क्षेत्र में जमकर सुर्खियां बटोरी हैं.  इन सुर्खियों में रॉकेट मैन और सनकी जैसे शब्दों पर जमकर मीन शेयर भी हुए हैं.

[ये भी पढ़ें: राष्ट्रवाद के नाम पर कब तक होगा कत्ल?]

एक अधिकारी के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप की हमेशा से कोशिश रही है इस दिल को फाइनल करने की जिसके चलते पिछले कुछ समय से अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया पर कई तरीके के प्रतिबंध भी लगाए जिन जिनके कारणों से नॉर्थ कोरिया दबाव में था और उन का नतीजा जल्द ही अमेरिका-नॉर्थ कोरिया  समिति के रूप में सामने आने वाला है और इस बात की पुष्टि जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.