रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले पहले बल्लेबाज बने

भले ऑस्ट्रेलिया ने बेंगलुरु के मैदान में खेले गए सीरीज के चौथे वनडे में मेजबान भारत को 21 रन से हराया हो. किन्तु भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस मैच में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो आज तक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं बना पाया.Rohit Sharma Indian Bestman[Image Source: CricketCountry]

ये सबको पता है जब-जब ऑस्ट्रेलिया के सामने भारतीय टीम होती है तब-तब रोहित शर्मा का बल्ला बोलता है और इस कदर बोलता है एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही बनाया था. किन्तु गुरुवार को जो रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया खिलाफ आज से पहले किसी बल्लेबाज ने नहीं बनाया था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 छक्के जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने लंबे-लंबे छक्कों मारने के लिए जाने जाते हैं, रोहित ने बेंगलुरु के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 छक्के पूरे किये. रोहित शर्मा इकलौते ऐसे बल्लेबाज है पूरी दुनिया में जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 या उससे ज्यादा छक्के लगाए हो.

अगर क्रिकेट की दुनिया की बात की जाए तो रोहित शर्मा किसी टीम के खिलाफ 50 या उससे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं.

[ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर 100वें वनडे में शतक बनाने वाले दुनिया के 8वें व ऑस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाज बने]

जब मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ होता है और मैदान बेंगलुरु का हो तो रोहित शर्मा का बल्ला आग उगलता है ऐसा हम नहीं कह रहे हैं यह आंकड़े बता रहे हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा के द्वारा लगाए गए 50 छक्कों में से 19 छक्के बेंगलुरु के मैदान में लगाए गए हैं. यहां से एक आईडिया लगाया जा सकता है कि बेंगलुरु की पिच रोहित शर्मा को कितना भाती है और इस पिच पर वह ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों की कितनी धुनाई करते हैं.

किसी टीम के खिलाफ 50 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले की सूची में रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर हैं उनसे पहले पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी और श्रीलंका के सनत जयसूर्या हैं जिन्होंने एक टीम के खिलाफ 50 या उससे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड कायम किया है.

परन्तु रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड बेहद खास है क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ 50 या उससे ज्यादा छक्के लगाकर पहले बल्लेबाज बने हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here