रोहित शर्मा ने शुरुआती 14 गेंदों में नहीं बनाया एक भी रन, फिर भी तोड़ा रिकॉर्ड

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की एक दिवसीय सीरीज के आखिरी मैच में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रोहित शर्मा ने भारतीय सरजमीं पर 2000 वनडे रन पूरे कर लिए हैं. रोहित शर्मा 2000 रन पूरे करते ही सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ सबसे कम पारियों में 2000 रन बनाने वाले भारतीय पहले खिलाड़ी बने. Rohit sharmaऑस्ट्रेलिया द्वारा अंतिम मैच में मिले 243 रनों के टारगेट को पूरा करने के लिए रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने बड़ी ही सूझबूझ के साथ शानदार खेल का प्रदर्शन किया जिसके चलते रोहित शर्मा ने शुरुआती 14 गेंदों में एक भी रन नहीं बनाया और उसके बाद 15 और 16 गेंदों पर लगातार दो चौके लगाए.

रोहित शर्मा से पहले यह रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम था जिन्होंने वनडे मैच में 2000 रन 45 पारियों में पूरा किया था, जबकि रोहित शर्मा ने इस रिकॉर्ड के लिए मात्र 42 पारियों का ही सहारा लिया विश्व रिकॉर्ड के चौथे पायदान पर आ गए.

विश्व में पहले नंबर पर डेसमन्ड हेन्स हैं जिन्होंने यह रिकॉर्ड बनाने के लिए मात्र 36 पारियों का सहारा लिया था दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज हाशिम अमला है जिन्होंने इस रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए मात्र 38 पारी खेली और विवियन रिचर्ड्स ने भी 42 पारियों में इस रिकॉर्ड को हासिल किया था. इसी रिकॉर्ड में सौरव गांगुली को पीछे छोड़ चौथा नाम रोहित शर्मा का जुड़ गया है जिन्होंने भी विवियन रिचर्ड्स के बराबर ही 42 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here