रोहित शर्मा के तीसरे दोहरे शतक ने तोड़े कई रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आज अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया. इस दोहरे शतक के साथ जैसे जैसे गेंदबाजों की धुलाई हो रही थी वैसे वैसे एक एक करके कई रिकॉर्ड टूटते जा रहे थे. मोहाली में खेले जा रहे भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने मात्र 153 वेदों में 13 चौकों और 12 छक्कों की मदद से 208 रन बनाएं.rohit vs slरोहित शर्मा दुनिया के पहले ऐसे एकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे मैचों में तीन बार दोहरा शतक लगाया है. इससे पहले रोहित शर्मा 2013 में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन बनाकर दोहरा शतक लगाने का कारनामा कर चुके हैं, फिर अगले ही साल 2014 में भी श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की धुआंधार पारी खेली थी और आज मोहाली में भी श्रीलंका के गेंदबाजों को जमकर धोया और अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया जो कि अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले 100 रन उन्होंने 115 गेंदों में बनाएं जब की बाद के 100 रन मात्र 36 गेंदों में ही बना डाले. बात के 100 रनों में उनका स्ट्राइक रेट 277.78 रहा. जब रोहित शर्मा अपना दोहरा शतक पूरा करने वाले थे तब उनकी पत्नी भी उनके लिए प्रार्थना करती नजर आई और उनके आंसू छलकते साफ नजर आ रहे हैं और खुशी की बात यह है कि आज रोहित शर्मा की शादी की दूसरी सालगिरह भी है.

1. रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान दूसरा अर्धशतक लगाया, मगर रोहित शर्मा से पहले यह कारनामा उनके ही हम वतन वीरेंद्र सहवाग 2011 में कर चुके थे.

2. रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 180 से ज्यादा का स्कोर 3 बार बनाया है. इससे पहले मार्टिन गुप्टिल ऐसा कारनामा कर चुके थे.

3. भारत की ओर से बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here