हरदोई जिले में नरेश के गढ को समीर सिंह ने भेदा, नरेश गुट को तगड़ा झटका

हरदोई- सत्ता के बदले मिजाज में सत्ता पक्ष ने अपने हथकंडे अजमाना शुरु कर दिया है जिसके क्रम में बावन ब्लाक प्रमुख की सीट पर भाजपा के समीर सिंह ने कब्जा कर लिया बताते चले हरदोई जिले की सबसे हाई प्रोफाईल ब्लाक प्रमुखी की सीट जिस पर लम्बे समय से सपा के राष्टीय महासचिव व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल का ही कब्जा रहा लम्बे समय से उनके ही करीब का कब्जा चला आ रहा था लेकिन प्रदेश में बदले सत्ता के मिजाज के चलते जिले में भी सत्ता के बदलाव की बयार बहने लगी जिसके क्रम में बावन ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया।

नरेश के गढ को समीर सिंह ने भेदा, नरेश गुट को तगड़ा झटका

भाजपा नेता समीर सिंह ने 11 फरवरी को बावन ब्लाक प्रमुख धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ समीर सिंह ने जिलाधिकारी के समझ 117 क्षेत्र पंचायत सदस्यो में से 65 क्षेत्र पंचायत सदस्यो को पेश कर अविश्वास प्रस्ताव दर्ज कराया था। जिलाधिकारी ने 21 फरवरी को मतदान की तिथि निर्धारित कि थी। जिसके बाद धर्मेंद्र सिंह ने हाईकोर्ट में अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ याचिका दायर की थी जिसको हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी याचिका में धर्मेंद्र सिंह ने समीर सिंह के साथ कुछ क्षेत्र पंचायत सदस्यो को शपथ न लेने के कारण अमान्य बताया था लेकिन उनकी हाईकोर्ट ने आधारहीन बताते हुए खारिज कर दी थी जिसके बाद कल मतदान हुआ और 117 क्षेत्र पंचायत सदस्यो में से 85 ने अपने मत का प्रयोग किया जिसमे से सभी मत अविश्वास के पक्ष में पड़े धर्मेन्द्र सिंह को एक भी वोट नही मिला और वो खुद भी नही पहुचे थे। मतदान सण्डीला एसडीएम आशीष कुमार सिंह ने कराया।

बताते चले की इस सीट पर जिले में बदली सत्ता के बाद इस सीट पर भाजपा नेता समीर सिंह, पूर्व प्रत्याशी भाजपा हरदोई सीट राजा बक्श सिंह ,पूर्व विधायक अनिल वर्मा, पूर्व नगर पालिका प्रत्याशी पारुल दीक्षित आदि ने अविश्वास प्रस्ताव का तानाबाना बुना था जिसके बाद उनकी तैयारी सफल भी हुई तो वही पर धर्मेंद्र सिंह सपा के पूर्व मंत्री और सदर सीट से विधायक नितिन अग्रवाल व उनके पिता सपा राज्यसभा सांसद राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल के काफी करीबी माने जाते है। और विधायक नितिन अग्रवाल के विधान सभा क्षेत्र में भी ये सीट आती है जिससे ये सीट हरदोई जिले की हाई प्रोफाइल सीट है।

कुर्सी गवाने वाले पाँचवे ब्लाक प्रमुख बने धर्मेंद्र सिंह हरदोई जिले में सत्ता परिवर्तन के बाद ब्लाक प्रमुखो की कुर्सियो पर कसनी शुरु होगई थी जिसके क्रम में टोडरपुर ब्लाक प्रमुख उदयवीर सिंह ने इस्तीफा दिया, बिलग्राम से संतोष कुमारी, टड़ियावाँ से बंशीलाल और अहिरोरी से आकाश वर्मा ने इस्तीफा दिया था जिसके बाद पाँचवे ब्लाक प्रमुख धर्मेंद्र सिंह है।

धमेंन्द्र सिंह का नही है कोई वाजूद

वैसे तो ब्लाक प्रमुख धमेंद्र सिंह नरेश अग्रवाल के करीबी है लेकिन धमेंद्र सिंह का कोई भी जमीन वाजूद नही है उनको ब्लाक प्रमुखी राजनीति विरासत में मिली है। उनके ससुर लल्ला सिंह लगातार ब्लाक प्रमुख रहे है 2000, 2005, 2010 में उनके ससुर ब्लाक प्रमुख रहे और सास सुमित्रा सिंह भी रही लेकिन 2014 में लल्ला सिंह गम्भीर बीमारी के बाद निधन के बाद नरेश अग्रवाल ने उपचुनाव में धमेंद्र सिंह को प्रमुख बनाया उसके बाद 2015 में पंचायत चुनाव में भी धमेंद्र को नरेश अग्रवाल का आशीर्वाद मिला।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.