फिंगरप्रिंट सेंसर को कहें गुड बाय, VIVO के अंडर स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ

जी हां दोस्तों चीनी कंपनी विवो जो अपने कैमरे के लिए खास फेमस है और भारतीय बाजार में काफी अच्छी पकड़ भी बनाई है. हाल ही में VIVO ने अपना अंडर स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला फोन लॉन्च किया है जिसका नाम Vivo x20 plus UD है. Vivo x20 plus UD
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय फोन बाजार पर चीनी कंपनियों का काफी दबदबा रहा है और अगर विवो की बात करें तो भारतीय बाजार में 8.5 फीसदी मोबाइल VIVO के हैं और इसी मुकाबले को बनाए रखने के लिए विवो ने अपना नया फोन लांच किया इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर का उपयोग किया गया है.
इस फोन की कीमत 3598 चीनी युआन है अगर  बात करें भारतीय मुद्रा की तो लगभग 36100 रुपए  देकर आप यह फोन अपना बना सकते हैं हालांकि अभी तक यह फोन भारत में लॉन्च नहीं किया गया है मगर जल्द ही विवो के दीवानों को भारत में भी यह फोन मिल जाएगा.
आइए जानते हैं इस फोन में क्या खासियत है
सबसे पहले बात करते हैं मेमोरी की तो फोन में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जबकि अगर आप इंटरनल मेमोरी को बढ़ाना चाहते हैं तो 256 GB  तक का मेमोरी कार्ड आप यूज़ कर सकते हैं. इस फोन में एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसमें  सिनेप्टिक के साथ बनाया हुआ क्लियर ID 9500 सेंसर मौजूद है.
अब आती है बात आपकी सेल्फी की, इस फोन में आपको 12 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है. आपकी सेल्फी को और बेहतर बनाने के लिए अल्ट्रा क्लियर मोड, स्लो मोशन, पैनोरमा मोड भी दिए गए हैं.  हालांकि मार्केट में  Android वर्जन 8  के फोन भी उपलब्ध है मगर इस फोन में एंड्रॉयड 7 पॉइंट एक नूगा आपको मिलेगा. और साथ ही 3900  MH की बैटरी भी मिलती है.
उम्मीद है कि जल्द ही भारतीय बाजार में भी यह फोन उपलब्ध हो जाएगा और VIVO अपने फैंस को एक नया एक्सपीरियंस देने के लिए तैयार है तो तैयार हो जाइए अपने पुराने फोन को VIVO के अंदर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से बदलने के लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here