सहवाग ने बताया… तो इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाडी मैदान में टीम इंडिया से नहीं लड़ रहे है

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का बड़ा राज खोला. उन्होंने बताया कि जिस तरीके से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज संपन्न हुई उसमें एक भी बार ऐसा देखने को नहीं मिला जब किसी भी मैच में दोनों टीमो के खिलाड़ियों की तरफ से गरमा-गरमी देखी गई हो. अगर हम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाडी बहुत ज्यादा पंगा लेते हैं भारतीय टीम के खिलाड़ियों से लेकिन इस सीरीज में ऐसा एक भी बार देखने को नहीं मिला.Viredra sehvag

वीरेंद्र सहवाग मैं इस बात से पर्दा उठाते हुए इंडिया टीवी के साथ इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के बारे में कहा कि वह भारतीय टीम से पंगा क्यों नहीं ले रहे हैं.

सता रहा है IPL में महंगी बोली का डर

वीरेंद्र सहवाग ने इंडिया टीवी के साथ हुए इंटरव्यू में कहा “मुझे लगता है ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी भारतीय टीम के खिलाड़ियों से मैच के बीच में गर्मागर्मी इसलिए ज्यादा नहीं कर रहे हैं क्योंकि अगले साल आईपीएल में महंगी बोली लगने से उन्हें नुकसान हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी सोच रहे हैं कि अगर हम भारतीय टीम से इस समय मंगा लेंगे तो हमें आईपीएल में बहुत ज्यादा पैसे नहीं मिलेंगे”.

[ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर जल्दी एक बार फिर मैदान पर चौके छक्के लगाते नजर आएंगे]

वीरेंद्र सहवाग के कहने का साफ-साफ मतलब ये है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के दिमाग में कहीं ना कहीं आईपीएल में मिलने वाली मोटी रकम के ऊपर है. लेकिन क्या कभी कोई भी खिलाडी यह चाहेगा कि मेरे देश की टीम दूसरे देश से हार जाए यह थोड़ा सा सोचने का विषय है.

[ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने शुरुआती 14 गेंदों में नहीं बनाया एक भी रन, फिर भी तोड़ा रिकॉर्ड]

वीरेंद्र सहवाग ने इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की हार के पीछे का कारण भी बताया “ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और कप्तान स्टीव स्मिथ के ऊपर ज्यादा निर्भर है अगर इन दोनों बल्लेबाजों में से कोई भी बल्लेबाज जल्दी आउट हो जाता है तो टीम जल्दी जवाब में आ जाती है”.

एक समय ऐसा था जब ऑस्ट्रेलिया टीम में महान खिलाड़ी थे और वह अकेले दम पर मैच को जीता दिया करते थे किन्तु ऐसे खिलाड़ियों की कमी से ऑस्ट्रेलिया टीम जूझ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here