शाहरुख़ खान पहुंचे दिलीप कुमार से मिलने, माथा चूमकर मांगी सलामती की दुआ

हालही में दिलीप कुमार की तबियत ख़राब होने के कारण उन्हें मुंबई में स्थित लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वहा मौजूद डॉक्टर्स के मुताबिक दिलीप कुमार को डिहाइड्रेशन प्रॉब्लम हुई थी. लेकिन अब उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया है. अब इस समय दिलीप कुमार अपने घर में है. अब ऐसे में घर पहुचने के बाद उनसे मिलने शाहरुख़ खान मिलने पहुंचे है.Sharukh khan & Dilip Kumar

दिलीप कुमार ने इस बात की जानकारी अपने ट्वीटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए अपने फैन्स के साझा की है. इन तस्वीरों में शाहरुख़ खान, दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो भी नजर आ रही है. इन तस्वीरों को साझा करते हुए सायरा बानो ने एक मैसेज भी लिखा है, उन्होंने कहा है कि, “दिलीप कुमार का मुंह बोला बेटा यानि शाहरुख़ खान आज शाम घर आये थे. शाम की ली गई कुछ तस्वीरें शेयर कर रही हूँ.”

इन तस्वीरें में शाहरुख़ ने दिलीप कुमार को अपने हाथों से सहारा देते हुए उन्हें बिस्तर पर लिटाया है और उनके माथे को चुमते हुए उनकी सलामती की दुआ भी की है. वैसे दिलीप कुमार और शाहरुख़ खान में एक बात कॉमन है, वो यह है कि दोनों कलाकार पेशावर से ताल्लुक रखते हैं.

[ये भी पढ़ें : कपिल शर्मा ने अब किससे पंगा ले लिया]

अब आपको बताते है कि आखिर शाहरुख़ खान को क्यों दिलीप कुमार शाहरुख़ खान को अपना मुंह बोला बेटा कहते है. एक इवेंट के दौरान सायरा बानो ने कहा था, “शाहरुख मैं तुम्हारा डीएनए टेस्टब करवाऊंगी. ये जानने के लिए कि कैसे दिलीप साहब और तुम्हारी आदतें ‌इतनी मिलती-जुलती हैं.”

दिलीप कुमार को भारतीय सिनेमा में दिलीप को बतौर कलाकार उन्हें साल 1998 में ‘किला’ फिल्म में देखा गया था. इस फिल्म से 4 साल पहले उन्हें साल 1994 में दादासाहेब फाल्के अवार्ड अवार्ड से नवाज़ा गया था. इससे पहले उन्हें साल 1991 में पद्म भूषण अवार्ड से नवाजा गया और इसके बाद उन्हें साल 2015 में दिलीप कुमार को पद्म विभूषण मिला था. दिलीप भारतीय सिनेमा के ऐसे कलाकार है जिन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों दी है.

दिलीप ने कर्मा, सौदागर, देवदास और मुगल-ए-आजम कई बेहतरीन फिल्मों को अपने नाम किया है. इसके दिलीप ने अपने से करीबन 20 साल छोटी सायरा बानो से साल 1966 में शादी कर ली थी. जबसे अब तक दोनों एक साथ रहते है और सायरा बानो दिलीप की देखभाल भी करती है और उनकी अस्पताल में वही देखरेख कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.