बांग्लादेशी टेस्ट टीम के नए कप्तान बने शाकिब अल हसन, जबकि उपकप्तान बने महमूदुल्लाह

लगता है बांग्लादेशी टेस्ट टीम की किस्मत चमकने वाली है क्योंकि पिछले कुछ समय से मुश्फिकुर रहीम की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन खासा निराशाजनक रहा है, टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को एक बड़ा फैसला लिया जिसमें उन्होंने अनुभवी खिलाड़ी और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को बांग्लादेशी टेस्ट टीम का नया कप्तान घोषित किया.sakib ul hasan and mahmudullah2011 में शाकिब से रहीम को दी गई थी कप्तानी

वर्तमान में बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान मुश्फिकुर रहीम थे उन्हें 2011 में टीम का कप्तान बनाया गया था उस समय शाकिब अल हसन टेस्ट टीम की कप्तानी कर रहे थे और आज 2017 में मुश्फिकुर रहीम से कप्तानी का भार हटाते हुए फिर से शाकिब अल हसन को सौंपा गया है. जबकि बेहतरीन बल्लेबाज महमदुल्लाह को आगामी सीरीज के लिए बांग्लादेशी टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है. शाकिब अल हसन को कप्तान बनायें जाने के बाद मुश्फिकुर रहीम ने कहा मुझे इस बात से कोई आपत्ति नहीं है अब मैं पूरी तरह से अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दूंगा.

बांग्लादेशी टीम कर रही है आगामी सीरीज की तैयारी

सोमवार को जैसे ही बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन को टेस्ट टीम का कप्तान चुना, उसके बाद कप्तान शाकिब अल हसन ने अपने बयान में कहा कि हम श्रीलंका के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं. जिसमें हमें अपने प्रदर्शन को सुधारना होगा जबकि पूरी दुनिया को दिखाना होगा कि बांग्लादेश टीम अब क्रिकेट में पहले की तरह कमजोर नहीं है.

इस बारे में बात करते हुए बीसीबी के प्रमुख नजमुल हसन ने कहा, “हमने टेस्ट कप्तान बदलने का फैसला लिया है शाकिब अल हसन टेस्ट टीम के कप्तान होंगे जबकि महमदुल्लाह को आगामी सीरीज के लिए बांग्लादेशी टेस्ट टीम का उपकप्तान रहेंगे, बाकि प्रारूप के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here