तारानगर में शर्मशार हुई मानवता, सैनिक ही बना बेटी का काल

जब पूरा देश बेटियो को बचाने और उन्हें पढ़ लिख कर आगे बढ़ने को प्रेरित कर रहा है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” जैसी मुहीम चला रहे है। तो वही चुरू की तारानगर तहसील के गांव घासला अगुणा में मानवता शर्मसार हो गई।

Ashok Kumar

चुरू के एक सैनिक ने अपनी दो दिन की बेटी को पानी की बाल्टी में डुबोकर मार दिया। यह घटना है, चुरू जिले की तारानगर तहसील के गांव घासला अगुणा की है। देश की सीमा सुरक्षा बल में सैनिक अशोक कुमार ज्याणी पुत्र शीशराम ज्याणी ने 2 दिन की ही अपनी बेटी को बाल्टी में डुबोकर मौत के घाट उतार दिया। लेकिन पत्नी को पति के इस घिनौने कृत्य पर इतना दुःख हुआ कि वह अपने पति की मारपीट सहकर भी थाने में अपनी फरियाद लेकर पहूंच गई।। धन्य वह मां जो बेटी के जन्म के कुछ समय बाद से ही उसकी रक्षा के लिए लात घूसे सहती रही लेकिन अफ़सोस जरूर होगा उस माँ को की वह अपनी नन्ही सी जान को दरिंदों के हाथ से नहीं बचा पायी।

पुलिस के मुताबिक घासला अगुणा की महिला प्रियंका ने पति अशोक कुमार ज्याणी पुत्र शीशराम ज्याणी के खिलाफ 2 दिन की बेटी की हत्या का मामला दर्ज करवाया है। प्रियंका ने बताया कि प्रसव पीड़ा होने पर उसे राजगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ उसे 14 नवम्बर को बेटी पैदा हुई, 15 नवम्बर को परिजन उसे घर लेकर आ गए ओर आते ही पति अशोक कुमार ने बेटी को उससे छीन लिया और बाल्टी में भरे पानी में डुबोकर उसकी हत्या कर दी। उसने विरोध किया तो उसके साथ पति व परिजनों ने मारपीट की। उसको इस कदर पीटा की उसकी तबीयत भी खराब हो गई लेकिन पापियों के जुर्म को सहकर भी वह उनसे लड़ती रही।

Ashok Kumar

प्रियंका को डरा धमका घर से निकलने नहीं दिया गया लेकिन वह किसी तरह अपने पीहर पहुंच गई ओर इस मामले की पुलिस को सूचना दी, तारानगर थानाधिकारी उसके पीहर से रिपोर्ट प्राप्त कर मामला दर्ज किया।

प्रियंका के मुताबिक उसकी शादी 26 नवंबर 2015 में घासला अगुणा निवासी अशोक कुमार ज्याणी पुत्र शीशराम ज्याणी के साथ हुई थी। उसका पीहर राजगढ़ तहसील के गांव जयपुरिया खालसा है। और उसे आरोपी पहले भी पीहर से 10 रूपये न लाने के कारण पड़तादित करता रहा है। पर जब 2 दिन की बेटी की हत्या के बाद शैतान रूपी पिता ने उसका दाह संस्कार भी कर दिया। सबूत मिटाने के लिए पूरा प्रयास किया। तो उसके सब्र का बांध टूट गया और वो अपने पीहर वालो के साथ इंसाफ के लिए पुलिस के पास पहुच गई।।

प्रियंका के द्वारा दर्ज करवाई रिपोर्ट पर तारानगर पुलिस ने पति अशोक के खिलाफ धारा 498 ए, 302/34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। थानाधिकारी रामचन्द्र कस्वां ने बताया कि एसडीएम को लेकर श्मशान से नवजात बेटी का शव निकलवाया जा रहा है। शव निकलवाने के बाद उसका बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। इसके बाद संबंधित लोगों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here