शिवहर में मौत को दावत दे रहा हैं खतरनाक तरीके से नीचे की ओर झुका हुआ बिजली का खंभा

शिवहर : प्रोजेक्ट गर्ल्स हाईस्कूल से होकर गुदरी बाजार की ओर जाने वाली व्यस्ततम सड़क के किनारे नीचे की ओर खतरनाक तरीके झुका हुआ बिजली का खंभा । विगत कई वर्षों से मौत को दावत दे रहा हैं । फिर भी बिजली विभाग बेपरवाह होकर कुंभकर्णी नींद में सो रही हैं।

बिजली का खंभा

जबकि आये दिन जिले में बिजली के खंभे गिरने एवं हाईटेंशन तार टूटने से संबंधित बड़ी घटनाएं घटित होती रहती हैं । बिजली विभाग की लापरवाही का आलम यह हैं कि उक्त बिजली के खंभे को विद्युतीकरण कंपनी के कर्मियों द्वारा उस जगह पर ट्रांसफॉर्मर लगाने के लिए नीचे की ओर झुकाया गया हैं।

साथ ही उक्त ट्रांसफॉर्मर में आई तकनीकी खराबी को दूर करने के लिए समय-समय पर बिजली विभाग के कर्मी अक्सर वहां आते-जाते रहते हैं । फिर भी किसी ने उसे ठीक करने की जहमत नहीं उठाई। जबकि कई बार लोगों के द्वारा नीचे की ओर खतरनाक तरीके से झुके बिजली के खंभे की ओर बिजली विभाग का ध्यान आकृष्ट कराया गया ।

लेकिन बिजली विभाग के कान पर जूं तक नहीं रेंगा । स्थानीय लोगों एवं राहगीरों की माने तो वे सदैव किसी अनहोनी की आशंका से आशंकित रहते हैं। क्योंकि धीरे-धीरे यह बिजली का खंभा और अधिक नीचे की ओर झुकता जा रहा हैं । यदि समय रहते बिजली विभाग की कुंभकर्णी नींद नहीं टूटी तो किसी बड़े अनहोनी की घटना से इंकार नहीं किया जा सकता हैं ।

[स्रोत- संजय कुमार]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here