हरदोई में शिक्षामित्रो का धरना प्रदर्शन जारी

हरदोई‌- उत्त्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी किये गये आदेश से शिक्षामित्रो में भारी अक्रोश व्यप्त है. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षामित्रो को दस हजार मानदेय दिये जाने के आदेश के बाद एक बार फिर से शिक्षामित्र सरकार के खिलाफ आग बबूला हो गये है. जारी धरना प्रदर्शन में हजारो की संख्या में शिक्षामित्रो ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंकते हुए आदेश की प्रतिया भी जलाई.Dharna Pradarshan

इस दौरान शिक्षामित्रो ने जमकर नारेबाजी करते हुए सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकलाते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार ने उन से वादा खिलाफी की और उन्होने कहा कि शिक्षामित्र अपने हक की लडाई लडते रहेगे. शिक्षामित्रो का धरना प्रदर्शन कचहरी चौराहे पर कई दिनो से चल रहा है जिसमे भारी संख्या में जिले से शिक्षामित्र पहुंच रहे है.

[ये भी पढ़ें: क्षेत्रीय विधायक ने लगाया जनता दरबार]

पुलिस ने पूरी तरह से व्यावस्था को सम्भाल रखा है शिक्षामित्रो ने धरने के दौरान कई बार रोड पर जाम भी लगया जिससे लोगो को काफी समस्याओ का समना करना पडा. शिक्षामित्रो ने पुलिस द्वारा महिला शिक्षामित्रो पर लाठी चार्ज से भी खफा है. शिक्षामित्रो के धरना प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री का पुतला फूंके के जाने के समय पुलिस और शिक्षामित्रो में जम कर जंग हो गई जिसमे पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठी चार्ज कर दिया.

[ये भी पढ़ें: राधानगर में बिजली के तार के सम्पर्क में आने से गाय की मौत]

जिसमे कई महिला शिक्षामित्र घायल हो गई जिससे शिक्षामित्र और आग बबूला हो गये और कचहरी मार्ग को जाम कर दिया और अपनी मांगो को लेकर नारेबाजी करते रहे शिक्षामित्रो के धरना प्रदर्शन से आम लोगो के साथ प्रशासन को भी काफी समस्या हो रही है फिलहाल शिक्षा मित्र अपनी मांगो लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे है.

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here