बाढ़ से हुई क्षति के आकलन में सर्वे टीम का सहयोग करें – शिवहर जिलाधिकारी

शिवहर : जिलाधिकारी राजकुमार ने बताया कि जिले में बाढ़ से अपार क्षति हुई है जिसके आकलन का कार्य शुरू कर दिया है। पिपराही प्रखंड के तीन पंचायतों अम्बा, उत्तरी अम्बा, दक्षिणी अम्बा में नुकसान का आकलन किया जा चुका है। शेष प्रभावित प्रखंडों के सभी वार्डों में नुकसान का आकलन सोमवार से शुरू होगा एवं बुधवार से कृषि विभाग के द्वारा किसानों के फसल क्षति का आकलन किया जाएगा क्योंकि बाढ़ के कारण फसलों को काफी क्षति हुई है।Bihar Badh

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में होगा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

जिलाधिकारी के अनुसार सभी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में महामारी की आशंका को दूर करने के ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जाएगा। जिसकी शुरुआत कुछ में इलाकों की जा चुकी है। वहीं चिकित्सकों का दल प्रभावित इलाकों में लोगों स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए निरंतर कार्यरत है। साथ ही लोगो को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए जागरूक किया जा रहा है। पशुओं के उपचार हेतु कुल तीन पशु चिकित्सा केंद्र स्थापित किए गए हैं ।

[ये भी पढ़ें : शिवहर में भीषण बाढ़ झेलने के बाद सामान्य होती जिदंगी]

शनिवार तक खाते में सहायता राशि भेज दी जाएगी

जिलाधिकारी ने कहा कि शनिवार तक सभी प्रभावित परिवारों के खाते में आर.टी.जी.एस के माध्यम से सहायता राशि उपलब्ध करा दी जाएगी। उन्होंने जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी नुकसान का आकलन करने वाली टीम का सहयोग करें जिससे वास्तविक रूप से प्रभावित व्यक्ति तक मदद पहुंचाई जा सके।

बाढ़ग्रस्त लोगों के धैर्य एवं साहस का जवाब नहीं

जिलाधिकारी के अनुसार आपदा की घड़ी में जिस तरह से जिलावासियों ने धैर्य एवं साहस का परिचय दिया उसका कोई जवाब नहीं हैं जिला प्रशासन आपके इस सहयोग के लिए सदैव ऋणी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here