शिंजो आबे पत्नी के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुँचे PM मोदी ने किया जोरदार स्वागत

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और उनकी पत्नी अभी-अभी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचे, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया उनका जोरदार स्वागत किया उपस्थित अन्य नेताओ ने भी उनका स्वागत किया.modi and shinzo[Image Source: ANI]

नरेंद्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को गले लगाकर स्वागत किया और उनकी पत्नी से हाथ मिलाया. शिंजो आबे 2 दिन के लिए भारत दौरे पर आए हुए हैं इस दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर कई मुद्दों पर बात होने वाली है इसके साथ-साथ गुरुवार को अहमदाबाद और मुंबई के बीच चलने वाली बुलेट ट्रेन का आधार रखा जा सकता है.

आज शाम को 6 बजे के आसपास शिंजो आबे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद की सिद्दी सैयद मस्जिद में जाएंगे. भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब नरेंद्र मोदी किसी मस्जिद में जाएंगे इससे पहले दुबई दौरे पर मोदी मस्जिद में पहली बार गए थे किंतु यह भारत के बाहर की बात है.

2014 के लोकसभा इलेक्शन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलेट ट्रेन का सपना जो भारत को दिखाया था वह शायद अब पूरा होने जा रहा है क्योंकि बुलेट ट्रेन के लिए जापान ने भारत के साथ मिलकर काम करने को कहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here