…तो राहुल गाँधी ने कन्फर्म कर ही दिया अब मैं प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हूँ

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं उन्होंने मंगलवार को अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया बर्कले मैं अपने भाषण के दौरान पहली बार कहा कि अब वह भारत के प्रधानमंत्री बनने के लायक हो चुके हैं, अब उन्हें इस बात का एहसास होने लगा है कि वह भारत के प्रधानमंत्री के पद की जिम्मेदारियों को अच्छे से संभाल सकते हैं.RAhul GAndhi[Image Source: ANI]

अगर पार्टी ने बनाया पीएम पद का उम्मीदवार, तो जरूर बनूँगा

राहुल गांधी ने अपने भाषण में यह साफ स्पष्ट कर दिया कि अगर उन्हें अब भारत का प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला तो वह जिम्मेदारी जरुर उठाएंगे, उनका कहने का मतलब था कि अगर कांग्रेस पार्टी उन्हें आने वाले इलेक्शन में पीएम पद का प्रत्याशी घोषित करती है तो राहुल गांधी को यह बात मंजूर होगी क्योंकि उन्होंने खुद ये कहा कि अब वह प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं.

[पान की पिचकारी धरती पर फेंकने वालो को वंदे मातरम कहने का अधिकार नहीं: नरेंद्र मोदी]

हालांकि, कांग्रेस की तरफ से आने वाले चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा ये फैसला राहुल गांधी नहीं करेंगे उन्होंने बताया कांग्रेस पार्टी इस बात का खुद फैसला करेगी कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा.

भविष्य के लिए कुछ कड़े फैसले लेने होंगे

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कुछ वरिष्ठ नेताओं को भी टारगेट किया उन्होंने कहा यह मुश्किल जरूर है आप वरिष्ठ नेताओं को एकतरफा नहीं हटा सकते हैं. किन्तु जनता की भलाई के लिए कुछ कड़े फैसले जरूर लेने होंगे, अगर मुझे प्रधानमंत्री बनने का मौका दिया गया तो मैं जरूर इस जिम्मेदारी को उठाऊंगा.

राहुल गांधी ने स्पष्ट किया कि 2014 के इलेक्शन से पहले कांग्रेस पार्टी को घमंड हो गया था जिसकी वजह से उसे 2014 के चुनाव में खामियाजा भुगतना पड़ा और करारी हार झेलनी पड़ी.

किन्तु हमें इस हार को भूलकर भविष्य के लिए तैयारी करनी होगी, पार्टी जो भी जिम्मेदारी मुझे देगी मैं उसे उठाने के लिए तैयार हूँ अगर उन्होंने मुझे पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया तो मैं भारत का प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here