सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने भाजपा की करनी और कथनी पर ली चुटकी

हरदोई- किसान विरोधी और महंगाई के विरोध में पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने आयोजित किये गए धरना प्रदर्शन के तहत शनिवार को सदर तहसील के सामने लखनऊ बस अड्डे पर किया गया जिसमें जिले के सभी समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

सपा विधायक नितिन अग्रवाल

प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री व सदर विधान सभा हरदोई से सपा के विधायक नितिन अग्रवाल, व पूर्व जिला पंचायत सदस्य अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, नगरपालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्र मधुर ने एसडीएम सदर की पांच सूत्रीय ज्ञापन सौपा। इस दौरान सपा प्रदेश सचिव संजय कश्यप, मुलायम यूथ ब्रिगेड अध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता, लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष आदर्श दीपक मिश्र, नगर अध्यक्ष वसीम अजमद सिद्दीकी, समाजवादी व्यापार सभा जिलाध्यक्ष राहुल गुप्ता, अमित सिंह मीतू, अखिल चंदेल, आरिफ खान शानू ने भी अपने विचार रखे।

धरना मंच का संचालन सपा जिला उपाध्यक्ष अमित बाजपेयी ने किया। धरना प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्र मधुर ने कहा कि प्रदेश में भले ही भाजपा सरकार है लेकिन जोश सपा कार्यकर्ताओं में है और यही जोश और लगन 2019 में समाजवादी पार्टी की साइकिल दौड़ाने का काम करेगा।

श्री मिश्र ने कहा कि भाजपा ने सरकार बनाने से पहले किसानो, व्यापारियों, बेरोजगारों, महिलाओं से उनके विकास को लेकर जो वादे किये थे लेकिन झूठ फरेब धोखे से प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद वे किये वादे सब भूल गये । उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान का वादा करने के बाद 10 महीनों की सरकार में अपना वादा भाजपा सरकार ने पूरा नही किया।

सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने कहा कि आलू किसानों का बर्बादी व नुकसान होने के बाद भी भाजपा सरकार की चुप्पी से सवाल खड़े हो रहे है और जनता सरकार की मंशा जान चुकी है और भाजपा सरकार में दलाल मालामाल हो रहे है। विधायक ने कहा कि युवाओ से रोजगार का सपना दिखाकर प्रदेश में भाजपा सरकार ने वोट हासिल कर सरकार बनाने वाली पार्टी ने युवा बेरोजगारों को छल ने का काम किया है।सपा विधायक नितिन अग्रवाल

भाजपा के नेता पूंजीपतियों को बढ़ावा देकर उनके साथ अपने निजी हित पूरे करने में लगे है।विधायक ने कहा ट्रामा सेंटर उन्होने ने बनवाया और श्रेय भाजपा ले रही है। प्रदेश की भाजपा सरकार पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार काम करने में नही बल्कि जांच कराने में ज्यादा विश्वास करती है। और 55 लाख विधवाओं को सपा सरकार ने पेंशन दी व भाजपा सरकार ने उसे भी बंद कर दिया। उन्होंने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि क्या पेंशन पाने वाली बिधवावो ने भी घोटाला किया था। बकौल सदर विधायक एक साल की सरकार में हर कोई रो रहा खून के आंसू।

ज्ञापन के मुख्य बिंदू :-
1- आलू की खरीद का वायदा सरकार द्वारा सत्ता संभालते ही मार्च 2017 में किया गया था परंतु वायदा खोखला निकला। आज किसान आलू सड़कों पर फेंकने के लिए मजबूर हो गया है। लागत दाम भी ना मिलने से कोल्ड स्टोर से निकासी नहीं हो रही है नई उपज आ गई है।

2- रबी की फ़सल की बुवाई के समय उर्वरक नहीं मिला और ना ही उन्नतशील बीजों का प्रबंध किया गया। इस समय भी सिंचाई के समय उवर्रक नहीं मिल पा रहा है।

3- किसानों द्वारा खेती की सिंचाई के लिए अपने निजी नलकूप लगाए गए हैं। समाजवादी सरकार में बिजली की सिंचाई के नलकूपों के लिए 800 से 1000 रुपये प्रति 10 हॉर्स पावर देना पड़ता था। परंतु किसान विरोधी भाजपा सरकार द्वारा बिजली की दरों में बेतहाशा वृद्धि कर के लगभग 2000 रुपये प्रति 10 हॉर्स पावर अर्थात दोगुना कर दिया गया है। सरकार का यह निर्णय किसान विरोधी है।

4- धान की अच्छी उपज होने से किसानों के धान को बिचौलियों द्वारा खरीदा जा रहा है। सरकार खरीद बिचौलियों द्वारा कराई जा रही है, किसानों को धान औने-पौने दाम पर बेचना मजबूरी हो गई है।

5- गन्ना किसानों को गन्ना मूल्य अभी तक नहीं मिल पाया है। वर्ष 2017 का गन्ना पेराई के समय का लगभग 1500 करोड़ रुपए अभी भी बकाया है तथा वर्तमान वर्ष 2018 की पेराई के समय का इस समय लगभग 2000 करोड रुपए बकाया हो गया है।

आदि ज्ञापन में मुख्य बिंदू अंकित कर सदर तहसील एसडीएम को सौपा इस मौके पर धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्र मधुर, जिला पंचायत पूर्व अध्य्क्ष मुकेश अग्रवाल, टिंकू त्रिवेदी, सत्येंद्र पांडेय, पिंटू सिंह भीठा, सभासद सुधीर गुप्ता, हरिहरबख्श नेता, अरशद गुड्डू,अमित बाजपेई जिला उपाध्यक्ष सपा, अमित त्रिवेदी रानू, पूर्व ब्लाक प्रमुख पन्ने सिह, रजनीश सिंह इटौली, अंकित अवस्थी, आशीष त्रिपाठी, छोटू बनिया, आदर्श मिश्रा, कुक्कू श्रीवास्तव, राम ज्ञान गुप्ता, नीरज अवस्थी, अमित सिंह सिंह मीतू, प्रदीप पाठक, अखिल चंदेल, लवकुश कश्यप, आकाश पाठक, विकाश शुक्ल, अफजल, हरिनाम यादव, मनोज शुक्ला, प्रशांत मिश्रा, मोहित दीक्षित, आयुष ठाकुर, समीर, मोनू सिंह सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here