जूनियर नेशनल बाक्सिंग चैंपियनशिप में चंदन के सिल्वर और लिपाक्षी के ब्रोंज मैडल से चमका श्रीगंगानगर जिला

बालिकाओं के लिए रोहतक में जूनियर नेशनल बाक्सिंग चैंपियनशिप पांच से दस नवंबर तक आयोजित हुई। जिसमें देश के विभिन्न राज्यों की टीमों और मुक्केबाज खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में बीडीआईएस के खिलाडिय़ों ने परचम लहराया है। 81 प्लस किलो भारवर्ग में लिपाक्षी ढ़ाका पुत्री विजय सिंह ढ़ाका ने ब्रोंज मैडल और चंदन चौधरी पुत्री विनोद सांई ने सिल्वर मैडल प्राप्त किया है।http://www.phirbhi.in/wp-content/uploads/2017/11/चंदन-के-सिल्वर-और-लिपाक्षी-के-ब्रोंज-मैडल-से-चमका-श्रीगंगानगर-जिला.jpgब्लूमिंगडेल्स इंटरनेशनल स्कूल की इन छात्राओं ने श्रीगंगानगर का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया तथा दोनों ही छात्रायें गांव महियांवाली की निवासी है और दोनों का ही चयन इंडिया बॉक्सिंग ट्रेनिंग कैंप के लिए हुआ है। दोनों छात्रों की कामयाबी पर पूरे स्कूल में खुशी का माहौल हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और कोच को दिया।

खिलाडिय़ों की इस कामयाबी पर बीडीआईएस संस्था सचिव अजय गुप्ता ने कहा कि अधिकतर बेटो की चाहत में न जाने कितनी लड़कियों को माँ की कोख में ही मार दिया जाता हैं लेकिन कोई भी उन बेटियों का क़त्ल करने से पहले कोई ये नहीं सोचता कि क्या पता किस कोख में कोई कृष्णा पूनिया या गीता फौगाट पल रही हो।

दोनों खिलाड़ियों की इस कामयाबी पर बीडीआईएस संस्था सचिव अजय गुप्ता, प्राचार्य मीतू शर्मा और महियांवाली गांव के गणमान्य नागरिकों ने टीम के कोच धर्मेन्द्र देवर्थ और खिलाडिय़ों को बधाई दी है।

[स्रोत- सतनाम मांगट]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here