3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंकाई टीम कोलकाता पहुंची

भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका की क्रिकेट टीम भारतीय क्रिकेट टीम के साथ 3 टेस्ट, 3 वनडे व 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए गुरुवार को कोलकाता पहुंच चुकी है. सबसे पहले टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच 16 नवंबर को कोलकाता के मैदान में शुरू होगा.Virat kohli with dinesh chandimalश्रीलंका की टीम दिनेश चंडीमल की अगुवाई में भारत के 6 सप्ताह के दौरे के लिए कोलकाता पहुंच चुकी है. पिछले कुछ समय से श्रीलंकाई टीम के साथ कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है हर सीरीज में श्रीलंका टीम का कप्तान बदला जा रहा है क्योकि श्रीलंका टीम का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा है पिछली कुछ सीरीज में, क्या इस बार दिनेश चंडीमल अपनी टीम को जीत दिला पाएंगे?

श्रीलंकाई टीम के लिए भारत का दौरा इतना आसान नहीं होगा क्योंकि जिस प्रकार भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर प्रदर्शन कर रही है. उसे देखकर बिल्कुल भी श्रीलंका की राह आसान नहीं होगी है क्योंकि हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज हो या फिर हो टी20 सीरीज दोनों में ही भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

गुरुवार को श्रीलंका की 15 सदस्य टीम नेट पर अभ्यास करेगी, इसके बाद 16 नवंबर को सीरीज का पहला टेस्ट मैच कोलकाता में खेला जाएगा, किन्तु उससे पहले 11 नवंबर से बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी.

इस प्रकार रहेगा भारत और श्रीलंका के बीच तीनों सीरीज का शेड्यूल-

पहला टेस्ट – 16-20 नवंबर, कोलकाता
दूसरा टेस्ट – 24-28 नवंबर, नागपुर
तीसरा टेस्ट – 2-6 दिसंबर, दिल्ली

पहला वनडे – 10 दिसंबर, धर्मशाला
दूसरा वनडे – 13 दिसंबर, मोहाली
तीसरा वनडे – 17 दिसंबर, विशाखापत्तनम

पहला टी 20 – 20 दिसंबर, कटक
दूसरा टी 20 – 22 दिसंबर, इंदौर
तीसरा टी 20 – 24 दिसंबर, मुंबई

इससे पहले श्रीलंका की टीम ने भारत में 2009 में टेस्ट मैच खेला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here