भारत के सबसे महान कप्तान साबित होंगे विराट कोहली: सुनील गावस्कर

जिस प्रकार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की बल्लेबाजी की चारों तरफ चर्चा रहती है ठीक उसी प्रकार अब उनकी कप्तानी की भी चर्चा चारों ओर हो रही है. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं, लगातार मैच और सीरीज जीतते जा रही है. कप्तान कोहली की इस कामयाबी पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेट लीजेंड सुनील गावस्कर का बेहद बड़ा बयान आया है.Sunil & Virat

कोहली होंगे सबसे महान कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है उन्होंने NDTV के साथ एक इंटरव्यू में कहा “जिस प्रकार विराट कोहली कप्तानी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी में जिस तरह के रिजल्ट भारतीय टीम के खिलाडी दे रहे हैं उसे देखकर तो यह लगता है कि आने वाले समय में विराट कोहली भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महान कप्तान होंगे”.

[ये भी पढ़ें: इसीलिए कपिल देव से अच्छे ऑलराउंडर हैं हार्दिक पांड्या]

सुनील गावस्कर ने कहा इस समय भारतीय टीम क्रिकेट की दुनिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन कर रही है इसके साथ-साथ भारतीय टीम के खिलाड़ियों की शारीरिक फिटनेस और खेल की आक्रामकता देखते ही बनती है. भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों की शारीरिक भाषा से पता लग जाता है कि मैदान में भारतीय टीम जीत की भूखी है. इसका श्रेय कप्तान विराट कोहली को जाता है क्योंकि उन्होंने टीम में एक खास माहौल पैदा किया हुआ है.

[ये भी पढ़ें: ICC ने क्रिकेट में किये बड़े बदलाब, अब बल्लेबाज नहीं होगा रन आउट]

अपने इंटरव्यू में सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि इस समय भारतीय टीम, भारतीय क्रिकेट के इतिहास की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है क्योंकि इस समय भारतीय टीम में आठवें-नौवें नंबर तक बल्लेबाजी क्रम है. अच्छा प्रदर्शन करने के लिए किसी भी टीम को इस क्रम तक बल्लेबाजी की जरूरत होती है.

सुनील गावस्कर ने कहा यह मेरा मानना है विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान कप्तान साबित होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here