न्यूयॉर्क पहुंचीं सुषमा स्वराज ने इवांका ट्रंप से जीईएस और महिला सशक्तिकरण पर बात की

संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र में हिस्सा लेने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 18 सितम्बर को न्यूयॉर्क पहुंच गयी और इसी दौरान विदेश मंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप से मुलाकात की. विदेश मंत्री ने एक सप्ताह तक न्यूयार्क रुकेगी और संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र में उच्च स्तरीय भारतीय प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करेंगी और 20 द्विपक्षीय और त्रिपक्षीय सभाओ में हिस्सा लेंगी.ivanka trump

[Image Source: ANI]

इस दौरान विदेश मंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप से मुलाकात की. इस दौरान दोनों ने महिला सशक्तिकरण और भारत दौरे पर भी चर्चा की. इस बार 28 नवंबर से भारत में आयोजित ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) में इवांका ट्रंप को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आमंत्रण किया, जिसे इवांका ट्रंप ने ने स्वीकार कर लिया था.

साथ ही आपको जानकारी दे दे कि इस बार ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) का आठवां संस्करण भारत में आयोजित होने जा रहा हैं इससे पहले मलेशिया, मोरक्को, केन्या, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात और अमेरिका में इसका आयोजन हो चूका हैं.

इस बार भारत और अमेरिका ही ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट और होस्ट करेंगे और इवांका ट्रंप अमेरिकी डेलिगेशन का नेतृत्व करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here