तारानगर को मिलेगा 4 करोड़ रूपये में बरसाती पानी से छुटकारा

पिछले बहुत समय से बरसात के मौसम में बरसाती पानी से तारानगर शहर को होने वाली परेशानी से आखिरकार छुटकारा दिलाने का स्थाई उपाय खोज निकाला है। अब तारानगर शहर को इस बरसाती पानी से छुटकारा दिलाने के लिए नगरपालिका तारानगर लगभग 4 करोड़ रूपये खर्च करेगी। उसके लिए नगरपालिका ने 4 करोड़ रूपये खर्च करके सीवरेज निर्माण करेगी। Nagar palika taranagar

12 दिसम्बर सीवरेज निर्माण का भूमि पूजन एवम नीव नगरपालिका वित्तमंत्री राकेश जांगिड़ के द्वारा रख दी गई। इस आयोजन में राकेश जी जांगिड़ ने बताया कि बरसात के दौरान बरसाती पानी के एक जगह जमा हो जाने से मुख्य शहर का बस स्टेड से आवागमन बहुत ज्यादा प्रभावित होता है और आमजन को बहुत परेशानी होती है। इसी परेशानी से आमजन को छुटकारा दिलाने के लिये हमने इस सीवरेज के निर्माण का फैसला लिया।

नगरपालिका वित्तमंत्री राकेश जांगिड़ ने कहा की 25000 सेकेयर फिट में इस सीवरेज का निर्माण होगा। जिसमे तीन बड़ी टकियो का निर्माण होगा, दो बड़े पंप सेट लगेंगे,एक स्टोर रूम बनाया जायेगा। सभी आधारभूत सुविधाएं से युक्त होगा। और इस पूरी सीवरेज को चारदीवारी से घेरा कर सुरिक्षत किया जायेगा।

इस पूरे निर्माण कार्य में लगभग 4 करोड़ रूपये खर्च होंगे। जिसमे 75 लाख रूपये से पंप सेट लगवाया जायेगा, तथा 3.5 करोड़ रूपये से लगभग साढ़े चौतीस सौ मीटर में पाइप लाइन के जाल को फैलाया जायेगा। इस मौके पर नगरपालिका वित्त मंत्री राकेश जांगिड़, भाजपा कार्यकरणी सदस्य रतन सिंह राठौड़, नगरपालिका पार्षद एवं गणमान्य लोग रहे मौजूद।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here