हस्तमैथुन को रोकने के लिए बेहतरीन उपाय

हस्थ्मैथुन को रोकने के लिए बेहतरीन उपाय

हस्तमैथुन आज एक ऐसी समस्या है जिससे आज की सारी युवा पीढ़ी परेशान है. हस्तमैथुन के रोग से ग्रसित लोग इसे छोड़ने का बहुत और अटूट प्रयाश करते हैं लेकिन वो इससे दूर नहीं हो पाते हैं जिसके कारण उन्हें बाद में कई सारी सेक्स सबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जो उनके सेक्स लाइफ में बहुत दखल करता है. हम यहाँ पर आपको हस्तमैथुन से छुटकारा पाने के कुछ सरल उपाय बताएंगे जो आपके लिए मददगार साबित होंगे.

• पोर्न विडियो देखना बंद करें – हस्तमैथुन में उत्तेजना प्रदान करने में सबसे पहले पोर्न विडियो का स्थान है, जो आपको ना चाहते हुए भी हस्तमैथुन करने के लिए मजबूर कर देता है. इसलिए आप आज ही पोर्न विडियो देखना बंद कर दें.

• अकेले ना रहें – अकेले रहने से आदमी अपने मन को संतुष्ट नहीं कर पाता है और वो हस्तमैथुन का शिकार हो जाता है. इसलिए आप जितना हो सके अपने घर के लोगों के साथ अपना समय बिताएं.

• लड़कियों से दूर रहें – लड़कियों से हमेशा दूरी बनाए रहें क्योंकी इनके साथ रहने से हमेशा सेक्स करने का मन जाग उठता है, जो पूरा न होने पर हस्तमैथुन का कारण बन जाता है.

ये भी पढ़े – पीरियड्स में रक्तस्राव कम होने के कारण

• गलत संगति से दूर रहें – कहते हैं की गलत संगति हमेशा गलत काम को जन्म देती है, इसलिए हमेशा उन दोस्तों से दूर रहें जो आपके साथ अश्लील बाते करें. आपकी हस्तमैथुन की आदत जल्द ही खत्म हो जाएगी.

• आध्यात्मिकता की ओर – भगवान के ओर ध्यान केन्द्रित करना आपमें गलत भावों के जन्म को खत्म करेगा जिसके कारण आपका ध्यान गलत चीजों की ओर न जाएगा और आप हस्तमैथुन से दूरी बनाए रखने में सक्षम रहेंगे.

• आत्मविश्वास को बनाए रखें – कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने आत्मविश्वास को खो देते हैं और वो किसी काम के लिए निकलते तो जरूर हैं लेकिन उसे करने में असफल हो जाते हैं. आप हस्तमैथुन को छोड़ने का आत्मविश्वास को न तोड़ें और प्रयाश करते रहें इससे आपको लाभ मिलेगा.

• अधिक उत्साहित ना हों – कई लोग कुछ दिन तक हस्तमैथुन नहीं करते हैं, और फिर बहुत उत्साहित हो जाते है जिसके कारण वो ये सोच लेते हैं की हमने बहुत दिन तक हस्तमैथुन नहीं किया और वो ये गलती दोबारा से दोहरा देते हैं. इसलिए अगर आपने कुछ दिन तक हस्तमैथुन नहीं किया है तो उसे भूल जाएँ और ये सोचे की मैंने आज से ही हस्तमैथुन छोड़ा है.

विशेष:- ये पोस्ट इंटर्न सार्थक उपाध्याय ने शेयर की है जिन्होंने Phirbhi.in पर “फिरभी लिख लो प्रतियोगिता” में हिस्सा लिया है, अगर आपके पास भी है कोई स्टोरी तो इस मेल आईडी पर भेजे: phirbhistory@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.