CM योगी की स्पष्ट मंशा, बिजनौर का हर गांव गुणवत्तायुक्त सड़क से जुड़े और सुविधा संपन्न हो

बिजनौर के विकास भवन में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ जिला योजना समिति की बैठक के दौरान ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विभिन्न योजनाओं और प्रगति की समीक्षा करते हुए, आज ये बता दिया हैं कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की बिजनौर के प्रति क्या मंशा हैं.ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने ट्वीट के जरिये बिजनौर वासियो को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजनौर के हर गांव में उच्च गुणवत्तायुक्त सड़के देखना चाहते हैं साथ ही चाहते हैं कि जिला हर सुविधा से संपन्न हो और एक आदर्श जिले के रूप में जाना जाये.

इतना ही नहीं श्रीकांत शर्मा ने अधिकारीयों को सख्त आदेश दिए सीडीओ को खुद गांव की सड़को के गड्ढो का निरीक्षण करने के आदेश दिए और साथ ही गड्ढों व जलभराव की समस्या से मुक्त करने के आदेश भी दिए। साथ ही जिलाधिकारी को भी कार्य के निरीक्षण के लिए कहा.

गन्ना और पशुचिकित्सा को लेकर भी चर्चा की

मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी को भी जिले के पशु चिकित्सालयों की व्यवस्था दुरुस्त करने व औचक निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए और साथ ही गन्ना विभाग के अनुदान प्रस्तावों को सुना और अधिकारियों को जनता की सहूलियत के लिए जन प्रतिनिधियों के प्रस्तावों पर विचार करने के लिए भी कहा.

आदर्श ग्रामों में अधूरे पड़े विकास कार्यों को शीघ्र पूरा किया जाये

श्रीकांत शर्मा ने सभा को आगे सम्भोधित कतरे हुए सांसदों के आदर्श ग्रामों में अधूरे पड़े विकास कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। और साथ ही आदेश दिया हैं कि गांव प्रधानमंत्री की अपेक्षाओं के अनुरूप होने चाहिए.

प्राथमिक शिक्षा, पेयजल और स्वच्छता पर दिया जाये ध्यान

प्राथमिक शिक्षा सरकार की प्राथमिकता है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशा हैं कि हर विद्यालय में शौचालय, साफ पेयजल और स्वच्छ परिसर सुनिश्चित हो उसके लिए जैसे खुद मुख्यमंत्री जगह-जगह पर दौरा करते हैं वैसे ही सभी अधिकारी अपने कार्य प्रभावों का जायजा लेने के लिए खुद दौरा करें.

जिले के 501 विद्युत विहीन प्राथमिक विद्यालयों को ऊर्जीकृत करने का संकल्प

जिले के 501 विद्युत विहीन प्राथमिक विद्यालयों को ऊर्जीकृत करने के लिए पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी को आदेश दिए कि जल्द से जल्द इन विद्यालयों में बिजली पहुंच जनि चाहिए. मौके पर कुंवर भारतेंद्र सहित अन्य अधिकारी और बीजेपी नेता शामिल रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here