बेदाग गोरी त्वचा का सपना, प्याज़ का रस करेगा साकार

प्याज हमारे लिए बहुत गुणकारी होता है अक्सर हम प्याज के रस का इस्तेमाल खाने में,बालों के झड़ने पर करते हैं. ज्यादातर डॉक्टर हमें यह सलाह देते हैं कि हमेशा प्याज के रस का सेवन करना चाहिए ताकि हमारा स्वास्थ्य तथा हमारे बालों से जुड़ी समस्याओं का अंत हो.Beautiful Girlक्या आप जानते हैं कि प्याज हमारे सेहत ही नहीं बल्कि हमारी त्वचा के लिए भी काफी लाभदायक होता है आज हम आपको प्याज के रस से होने वाले कुछ ऐसे ही चमत्कारी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपने पहले कभी नहीं सुना होगा. प्याज से संबंधित इस गुन की जानकारी, आपको भविष्य में काफी मदद करेगा.

हम सब यह बात सुनते आ रहे हैं कि प्याज हमारे लिए बहुत फायदेमंद होता है यहां आज केवल खाने के काम नहीं आता बल्कि प्याज हमारे बालों त्वचा पाचन तंत्र अथवा बहुत सी बीमारियों में भी फायदेमंद साबित होता है आने वाले हैं कि कैसे केवल कुछ ही दिनों में प्याज का रस आपको मुहासों, झाइयों, सनबर्न तथा रूखी त्वचा, से छुटकारा दिलाने में मदद करता है.

[ये भी पढ़ें: पाना चाहते हैं जिद्दी मुंहासों से छुटकारा, जानिए कुछ खास घरेलु नुस्खे]

यकीन मानिए, प्याज की इतनी सारी खूबियां जानने के बाद आप खुद को इसका इस्तेमाल करने से रोक नहीं पाएंगे और इस्तेमाल करने के बाद कुछ ही दिनों में आप पाएंगे कि आपकी त्वचा बिल्कुल बेदाग हो गई है.

आइए आपको बताते हैं प्याज के रस कुछ खास फायदे जो आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होने वाले हैं.

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करना: यदि आप चेहरे पर होने वाली झाइयों से परेशान हैं तो आपको प्याज के रस का उपयोग करना चाहिए क्योंकि प्याज का रस आपके चेहरे पर होने वाली झाइयों, गहरे मेरी धब्बों को चुटकियों में दूर करने में सहायक होता है जिससे आपके चेहरे से सारे दाग धब्बे दूर हो जाते हैं और आपको एक बेदाग स्किन मिलता है.

दिल को दूर करने में सहायक: यदि आप अपने चेहरे के तिलों से परेशान हैं तो अब घबराने की कोई जरुरत नहीं क्योंकि आप प्याज के रस का इस्तेमाल करके इन तिलों को दूर कर सकते हैं. सबसे पहले आप प्याज के रस को एक कटोरी में निकालने और कॉटन की सहायता से उनको अपने चेहरे पर लगा ले, बाद आप इसको 30 मिनट तक रहने दे, बाद में साफ़ पानी से मुंह धो कर कपड़े सुखा लें, यह प्रक्रिया आप को कम से कम 4 से 5 हफ्तों तक करना पड़ेगा इसके बाद आप पाएंगे कि आपकी त्वचा से सारे तिल दूर हो गए हैं.

[ये भी पढ़ें: हल्दी वाले दूध से करें अपने पेट की चर्बी को दूर]

मुंहासों को दूर करें: यदि आप भी पिंपल से परेशान है तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है आप प्याज के रस को शहद के साथ मिलाकर कॉटन बॉल की सहायता प्रभवित जगह पर लगाएं, इसे रात भर रहने दें, सुबह उठकर चेहरे को साफ पानी से धो कर सुखा लें, ऐसा करने से आप पाएंगे कि आपकी त्वचा 1 से 2 दिन में पिंपल फ्री हो गई है. प्याज के रस का इस्तेमाल आप रोजाना भी कर सकते हैं यदि आपके चेहरे पर मुहासे है तो वो खत्म हो जाएँगी और अगर नहीं हैं तो कभी नहीं आएँगी.

यदि आपको “बेदाग गोरी त्वचा का सपना, प्याज़ का रस करेगा साकार” लेख पसंद आए. तो हमे कमेंट जरूर करें व् इससे सम्बंधित सुझाव जरूर दें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here