फसल खराब के मुआवजे को लेकर कोटडी कस्बे में किसानों द्वारा एसडीएम कार्यालय का घेराव

टोंक: आज कोटडी कस्बे में हजारों किसानों ने अपनी फसल खराब के मुआवजे को लेकर एसडीएम कार्यालय पर घेराव किया. राजस्थान में पहले से ही किसानों द्वारा आंदोलन जारी है ऐसे में किसानों द्वारा SDM कार्यालय का घेराव उस आंदोलन की आग में घी का काम करा कर रहा है.SDM ofiice pe aandolan kotdi( tok)

किसानों ने ना केवल अपने फसल खराब के मुआवजे को लेकर मांग की बल्कि फसल मूल्य में गिरावट, किसानों की कर्ज माफी और 8 घंटे बिजली देने को लेकर SDM कार्यालय का घेराव किया. इस आंदोलन का सारा श्रेय किसानों और गरीबों के मसीहा माने जाने वाले जहाजपुर कोटडी विधायक धीरज गुर्जर को जाता है.tokdi(tok) me aandonal

धीरज गुर्जर किसान और गरीबों के हर कदम पर काम आने वाले इंसान हैं आज उन्होंने हजारों किसानो के साथ एसडीएम कार्यालय का जोर शोर से घेराव किया और अपनी मांगों को लेकर प्रशासन के आगे खड़े रहे.

[ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश सरकार का किसानों के मुंह पर एक जोरदार तमाचा]

किसानों का कर्ज माफी एक अहम मुद्दा बनता जा रहा है कर्ज माफी को लेकर देशभर से अलग-अलग खबरें सामने आ रही हैं. खबरों की मानें तो उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के कुछ किसानों के कर्ज माफी के नाम पर केवल 19 पैसे और 50 पैसे ही माफ हुए हैं. जिसको लेकर किसानों के मन को काफी ठेस पहुंची है.

स्रोत- शिवचरण बैरागी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here