गंगासिंह विश्वविद्यालय द्वारा बढ़ाई गई फीस का तारानगर में भी हुआ विरोध

इस सत्र में महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय द्वारा अपना परीक्षा शुल्क बढ़ा दिया गया है। जिसका आये दिन प्रदेश में विभिन्न छात्र सगठनों द्वारा विभिन्न जगहों पर विरोध किया जा रहा है,इसी विरोध की झलक आज तारानगर में भी देखने को मिली।

Ganga Singh University

आज तारानगर में अखंड भारती विद्यार्थी परिषद इकाई ने तारानगर शहर में स्थित माँ जालपा देवी राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्य महोदया डॉ सत्यवती जी को शिक्षा मंत्री एवं महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम तहसील अध्यक्ष अशोक चौधरी के नेतृत्व में ज्ञापन सौप कर निवेदन किया कि इस प्रकार बढ़ाई गई फ़ीस के निर्णय को वापस लिया जाये,क्योंकि उनके इस निर्णय से गरीब विद्यार्थी फ़ीस भरने में असहाय सा महूसस कर रहा है।

राकेश चौधरी ने बताया कि,आज हमने प्राचार्य महोदया को मुख जुबानी फ़ीस बढ़ाने से होने वाली समस्याओं के बारे में अवगत करवाया है। तथा महोदया जी को उच्च शिक्षा मंत्री एवं कुलपति के नाम लिखित में ज्ञापन भी दिया है। जिसमे हमने इस प्रकार की फीस बढ़ाए जाने से गरीब एवम आर्थिक रूप से कमजोर विधार्थियो की परेशानी का जिक्र भी किया है।

क्यूलि इस फैसले से बहुत से लोगो परीक्षा शुल्क देने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हमने निवेदन किया है,की समय रहते इस फैसले को वापस लिया जाये नही तो विधार्थियो को आंदोलन का सहारा लेना पड़ेगा। ज्ञापन देने के दौरान सगठन के नगर महामंत्री सदीप कुमार सहारण,तहसील उपाध्यक्ष सुनील सहारण, दीपचंद जाखड़, सोमवीर ,रोहित, रमन, अजरुद्दीन, संजय, एवम सगठन के अनेक विद्यार्थी मौजूद रहे।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here