आपसी भाईचारे का त्यौहार है होली का पर्व, उपद्रव हुड़्दंग करने वालो पर होगी कार्यवाही- जिलाधिकारी

हरदोई- होली के त्यौहार के मद्दे नजर जिले में शांति व्यावस्था बनाये रखने के लिये आज जिले के रसखान प्रेक्षा गृह में पीस कमेटी की बैठक की गई जिसमे जिले के नगर पालिका/नगर पंचायतों के अध्यक्षों, ग्राम प्रधानों, सदस्यों, गणमान्य व्यक्तियों तथा समाज सेवियों आदि लोग मौजूद रहे जिलाधिकारी ने कहा की जिले की हिंदू मुस्लिम एकता की मिशाल को कायम रखते हुए। पर्व को मनाया जाये।

आपसी भाईचारे का त्यौहार है होली का पर्व

इस दौरान मौजूद सभी लोगो को जिलाधिकारी पुलकित खरे और पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने सभी को होली की बाधाई दी और जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा की पर्व के दौरान शराब पीकर हुंडदंग करने, बाइक पर तीन सवारी चलने पर, और अभद्र टिप्पणी करने वालों पर कठोर कार्यवाही की जायेगी ।

उन्होने बैठक में मौजूद सभी सम्मानित गणमान्य जनप्रतिनिधि व समाज सेवी व्यक्तियो से कहा की वो अपने अपने क्षेत्र में होली के त्यौहार को आपसी भाईचारे के साथ में मनाये। जिलाधिकारी ने रंग खेल ने के लिये होले के दिन दिन में एक बजे तक खेलने को कहा क्योकि उस दिन जुमा है और दोपहर डेढ बजे जुमे की नमाज अदा की जाती है।

उन्होने ने बैठक में मौजूद सभी नगर पालिका के अधिशासी अधिकारियो से नगर की सफाई व्यवस्था के साथ पानी, बिजली की व्यवस्था बराबर बनाये रखने के निर्देश दिये पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार ने सभी उपस्थित जनप्रतिनिधियो व गणमान्य समाज सेवी व्यक्तियो को होली की बाधाई देते हुए आश्वासन दिया की जनपद में सभी क्षेत्रो में पुलिस बल तैनात रहेगा और हर गतिविधि पर कड़ी नगर रखी जायेगी तथा उपद्रव व हुंडदंग करने वालों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी ।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिन थानों में होली का जुलूस आदि निकलते है वहाँ के थानाध्यक्ष पूरी चौकसी बरते और अराजक तत्वों को त्यौहार से पहले ही पांबद कर दे। इस दौरान नगर मौजूद सभी नगर पालिका अध्यक्ष सभी ग्राम प्रधान क्षेत्र पंचायत सदस्य समाज सेवी आदि ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को आश्वासन दिया की उनके क्षेत्र में होली शांति पूर्ण व आपसी भाई चारे के साथ मनाई जायेगी।

इस दौरान मुख्य रुप से मौजूद रहने वाले अधिकारीगण जिन में अपर जिलाधिकारी विमल कुमार अग्रवाल, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी, पश्चिमी, नगर मजिस्टेªट वन्दिता श्रीवास्तव, सभी उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, सहायक निदेशक कुमकुम शर्मा सहित सभी थानाध्यक्ष आदि मौजूद रहे ।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here