भावी शिक्षकों ने गांधी विद्या मंदिर, सरदारशहर में दिखाया अपने खेल का जलवा

शिक्षा विभाग (बी.एड.) IASE Deemed university, गांधी विद्या मंदिर सरदारशहर में चल रहे खेल सप्ताह के आज चौथे दिन बेडमिंटन प्रतियोगिता का मुकाबला सोहन सभागार (सर्वधर्म मंच) में सम्पन्न हुआ ।

Gandhi Vidya Mandir

इस बैडमिंटन प्रतियोगिता में पुरुष सिंगल्स में छात्राध्यापक शिव कुमार सारण विजेता तथा छात्राध्यापक मदन लाल उपविजेता रहे। एवं महिला सिंगल्स में छात्राध्यापिका सिम्पल चौधरी विजेता एवम छात्राअध्यापिका मंजू उपविजेता रही। इस प्रतियोगिता में डॉ. साहबराम ने मैच रैफरी की भूमिका
निभाई।

इस प्रतियोगिता के समापन पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शिक्षा विभाग (बी.एड.) की प्राचार्या दीप्ति भारद्वाज एवं विश्वेश्वर शर्मा रहे। प्रतियोगिता के समापन पर बी.एड. प्रशिक्षणार्थियों को सम्बोधित करते हुए शिक्षा विभाग(बी.एड) की प्राचार्य महोदया ने खेलो के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि की खेल भी हमारी शिक्षा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

खेलो के बिना हम विधार्थियो के सर्वांगीण विकास नही कर पाएंगे। और आप लोग भावी शिक्षक हो इसलिए इन खेलों के बारे जानना आवश्यक है। और ये हमारी शिक्षा के महत्वपूर्ण अंग के साथ दैनिक जीवन में भी हमे तंदुरुस्त रखने में सहायक है। इस मौके पर श्रीमान विश्वेशवर शर्मा ने भी खेलो के महत्व पर प्रकाश डाला एवम इनकी उपयोगिता के बारे में भावी शिक्षकों को अवगत करवाया।

इस मौके सहायक प्रोफेसर सुरेन्द्र पारीक, रामावतार, पूराराम, रविन्द्र सिंह चौहान और महाविद्यालय के छात्राध्यापक-छात्राध्यापिकाए मौजूद रही।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here