हरदोई जिले में दशको से चले आ रहे चकरोड पर कब्जे पर चला शासन का चाबूक

हरदोई- बिलग्राम तहसील क्षेत्र में शासन के निर्देश व जिलाधिकारी के आदेश पर प्रशासन ने एण्टी भूमाफिया कार्यवाही के तहत चलाया चाबुक। दशकों से क़ब्जायुक्त चकरोड हुए खाली कराया । मिली जानकारी के अनुसार विभिन्न गाँवो में चकरोड मार्गओ पर लम्बे समय से कब्जा चला आ रहा है।

चकरोड पर कब्जे

उत्तर प्रदेश प्रमुख सचिव के निर्देश पर 1 जनवरी से 31 मार्च तक सभी जिलों को अवैध रुप से भूमियो पर कब्जा मुक्त करने के आदेश पर राजस्व एवं पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से जनता दवारा प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के लिए प्रत्येक थाने में दो टीमें गठित कर कार्यवाही कराई गई ।

उसी क्रम में बिलग्राम के करीब आठ गाँवो में कई वर्षों से अवैध रूप से कब्जा करने वाले लोगों से भूमि खाली कराते हुए ये कार्यवाही की गई। जिन गाँवो में कार्यवाही हुई उनमें गाँवो के नाम निम्नवत है 1 सदरपुर, 2 अल्लीपुर, 3 भिठाई, 4 ढेड़नीसरैया, 5 राघोरामपुर, 6 लच्छीपुर, 7 जटपुरा, 8 चचरापुर में कब्जामुक्त कार्यवाही की गई।

चकरोड पर कब्जे

बताते चले कि उक्त कार्यवाही जनपद के नवागंतुक जिलाधिकारी द्वारा तहसील दिवस के अवसर पर ही सभी को दी जा चुकी थी। लेकिन पूर्व की भांति भू माफियायों द्वारा महज़ उक्त आदेश एक दिखावा समझना बीते दिन हुई कार्यवाही से उनके लिए एक बडी झटका दिखा।

जबकि गरीब लोगों ने अपने लिए यह एक आशा की किरण बताई गई। साथ ही उम्मीद जताई कि ऐसे फैसले सभी को लाभान्वित करेंगे। इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल व राजस्व विभाग के कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here