पलकों की खूबसूरती से जुड़ी खास घरेलू नुस्खे, जरूर पढ़ें

जब भी हम लोग सुंदरता की बात करते है आँखों की बात जरूर करते हैं क्योंकि सुंदरता को बढ़ाने में आँखों का बहुत महत्व होता हैं ,जब हम आँखों की सुंदरता की बात करते हैं तब हम जानते हैं कि यदि हमारी पलके लंबी, घनी होती है तो आँखों का आकर्षण और भी बढ़ जाता है, ये और भी खूबसूरत लगने लगती हैं.khubsusart palkeमगर बढ़ती उम्र के साथ साथ आपके पलकों तथा आइब्रो में परिवर्तन आने लगता हैं जो आपके उम्र का प्रभाव या फिर किसी बीमारी का संकेत होता हैं. और आप समय से पहले बूढ़े और आपकी खूबसूरती गायब होने लगती हैं.

यदि आप भी ऐसी परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो अब ये आपके परेशानी का अंतिम समय आ गया है, क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जो आपके लिए किसी रामबाण से काम नहीं है. यदि आप इन नुस्खों को अपनाते है तो कुछ ही दिनों में आपकी खूबसूरती फिर से वापस आने वाली हैं.

[ये भी पढ़ें: पाना चाहती हैं बोल्ड लुक तो अपनाएं कुछ खास टिप्स]

पलकों पर ब्रश:
पलकों को बढ़ाने व घाना करने का सबसे आसान तरीका ये है की आप पलकों पर मस्कारा लगाने से पहले पलकों पर ब्रश करें,ये वास्तव में असरदार उपाय हैं पलकों को खूबसूरत बनाने के लिए.

वेसलीन:
वेसलीन एक ऐसा प्रोडक्ट हैं जो लगभग हर घर में इस्तेमाल किया जाता हैं यदि आपकी पलके छोटी हैं या झरने लगी हैं तो रोजाना रात को सोने से पहले अपनी पलकों पर वेसलीन लगाएं, कुछ ही दिनों में आपकी छोटी पलके बड़ी होने लगेंगी और पलके झड़नी बंद हो जाएँगी.

[ये भी पढ़ें: पतली कमर पाने का सपना हुआ आसान]

जैतून का तेल:
जैतून का तेल झड़ती पलकों के लिए सदियों पुराना उपाए हैं. जैतून के तेल में विटामिन्स होते हैं जिससे आपकी पलके मजबूत बनती है इसलिए रोजाना रात को सोने से पहले रुई की सहायता से जैतून के तेल को अपनी पलकों पर लगाकर रात भर छोड़ दें.

मस्कारा:
अगर आपकी पलकें बहुत हल्की है तो मस्कारा आपको तुरंत ही आपके पलकों घाना बनाने में मदद करता हैं, इसलिए हमेशा मस्कारा का इस्तेमाल करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here