पुराना सामान खरीदने और बेचने का मौका देती हैं यह 5 ऐप्स

पुराना सामान खरीदने और बेचने के लिए OLX सबसे प्रचलित एप्लीकेशन मानी जाती है। OLX के जरिए आप फर्नीचर, कार, स्कूटर, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, बुक्स के अलावा हर प्रकार का पुराना सामान खरीद और बेच सकते हैं । ट्रांसफरेबल जॉब में हर कोई व्यक्ति नया सामान खरीद कर पैसे बर्बाद नहीं करना चाहता ऐसे में वह पुराने सामान की तलाश में रहता है।E commerce appजिसे कुछ समय इस्तेमाल करने के बाद बेचा भी जा सके, उससे पैसों की बर्बादी भी बचती है और आप के जरूरत का सभी सामान भी मिल जाता है। OLX के अलावा भी कई एप्लीकेशन्स है जो पुराना सामान उपलब्ध कराती है। जिसे आप अन्य ऐप्स से कंपेयर करके भी खरीद सकते हैं। यहां हम हैं ऐसी ही 5 एप्लीकेशंस के बारे में चर्चा करेंगे जो पुराना सामान उपलब्ध कराती है।

1- Quikr-: OLX के अलावा Quikr भी पुराना सामान उपलब्ध कराने की एक प्रचलित ऐप है। Quikr भी आपको पुराना सामान खरीदने के साथ साथ बेचने की सुविधा प्रदान करता है। Quikr के माध्यम से आप पुराना सामान खरीदने और बेचने के अलावा जॉब भी सर्च कर सकते हैं।

2- CASHIFY-:  यह भी पुराने सामान को खरीदने की एक अच्छी ऐप है। इस ऐप के जरिए अगर आप अपना पुराना सामान बेचना चाहते हैं तो उस सामान की कीमत तय करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होता है। इस ऐप के माध्यम से आपको अपने पुराने सामान की अच्छी कीमत भी प्राप्त हो सकती है और सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस ऐप से कोई सामान खरीदने पर उसका भुगतान तुरंत भी कर सकते हैं।

[ये भी पढ़ें: भारत में टॉप 10 E-Commerce वेबसाइट]

3- EBAY-:  ebay के जरिए भी आप पुराने फर्नीचर, कार, इलेक्ट्रॉनिक, कपड़े तथा अन्य प्रोडक्ट खरीद और बेच सकते हैं। यह ऐप कस्टमर से सीधे तौर पर चैट, मेल या फोन के माध्यम से सामान की कीमत की डील करने का मौका देता है।

4- COUTLOOT-: किसी भी पार्टी का फंक्शन में बहुत से लोग नई नई ड्रेस खरीद तो लेते हैं लेकिन उन्हें दोबारा पहनने का मौका ही नहीं मिलता है, ऐसे में महंगी ड्रेस खरीदने में पैसा बर्बाद हो जाता है लेकिन हम आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे जो आपके पुराने डिज़ाइनर कपड़ो को बेचने में आपकी मदद करेगी और इतना ही नहीं यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से आप कम कीमत पर अच्छे कपड़े भी खरीद सकते हैं। यह प्लेटफार्म आपके पुराने कपड़ों को घर से ही कलेक्ट करने की सुविधा देता है।

[ये भी पढ़ें: आ रही है सबसे बड़ी “द बिग बिलियन डे सेल”]

5- ZAMROO-: इस ऐप में यूजर्स को 70% तक का डिस्काउंट मिल जाता है। इस ऐप के द्वारा भी आप पुराना सामान खरीद और बेच सकते हैं। आप सीधे तौर पर सामान की कीमत जानने के लिए कस्टमर सेल को फोन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here