ये 5 बल्लेबाज ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में कर सकते है छक्कों की बरसात

5 aise ballebaj jo kr skte hai icc champion trophy me kr skte hai six ki barsat

सिमित ओवर में चौके और छक्के लगने का अपना एक अलग की मजा है जब-जब बल्लेबाज गेंद को हवाई रास्ते से सीमा रेखा के बहार भेजता है तो क्रिकेट प्रेमी और दर्शको का बढ़िया मनोरंजन होता है किसी भी फॉर्मेट का मैच में जब तक चौके और छक्के न लगे तब तक रोमांच नहीं आता है वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में बहुत सारे ऐसे नाम है जिन्हीने अपने बल्ले की चमक पूरी दुनिया को दिखाई है.

ये भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज ने नूजीलैंड के खिलाप मैच में रचा इतिहास

ICC चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड इन्ही के नाम है हम किसी और की बात नहीं कर रहे है बल्कि उनमे से एक क्रिस गेल की बात कर रहे है परन्तु गेल ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का हिस्सा नहीं है क्योकि उनकी टीम इस संस्करण में नहीं खेल रही है किन्तु बाकी टीमों के पास भी ऐसे बल्लेबाज है जो छक्कों की झड़ी लगा सकते है.

AB डिविलयर्स – जो 360 के नाम से जाने जाते है छक्के लगाने में माहिर है अपनी बल्लेबाजी से सामने वाली टीम को अकेले हराने की छमता रखते है ODI में डिविलयर्स के नाम 194 छक्के है.

युवराज सिंह – भारत के युवराज सिंह इन्हे तो सिक्सर किंग कहा जाता है ICC T20 वर्ल्ड कप 2007 में एक ओवर में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी युवराज के नाम है किसी भी समय इनका गियर बदल जाता है वनडे मैचों में युवराज ने 153 छक्के लगाए है.

ये भी पढ़े : चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज

ग्लेन मैक्सवेल – ग्लेन मैक्सवेल जब छक्के लगाने को लग जाते है तो रुकने का नाम ही नहीं लेते है आईपीएल 2017 में भी सबसे ज्यादा छक्के मारने का ख़िताब अपने नाम किया है मैक्सवेल के नाम वनडे मैचों में 63 छक्के दर्ज है.

बेन स्टॉक्स – इंग्लैंड के बेन स्टॉक्स का जो लम्बे-लम्बे छक्के लगाने के लिए जाने जाते है आईपीएल 10 में सबसे महंगे खिलाडी थे पुणे की टीम ने 14.5 करोड़ में खरीदा था, स्टॉक्स वनडे में अबतक 43 छक्के लगा चुके है.

कोरी एंडरसन – न्यूजीलैंड के आल राउंडर कोरी एंडरसन का बड़े-बड़े छक्के लगाने वालो की लिस्ट में नाम आता है न्यूजीलैंड को अपने छक्कों के दम पर कई मैच जिताए है, वनडे इतिहास में कोरी एंडरसन ने 54 छक्के लगाए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here