भारतीय टीम ने इंदौर टी20 मैच जीतकर बनाए, ये बड़े-बड़े रिकॉर्ड

अगर आप एक क्रिकेट फैन है और आपने भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच नहीं देखा तो आपने सबसे रोमांचक मैच को मिस किया है, जी हां भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया. India Cricket team इस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका टीम को चारों खाने चित करते हुए 88 रनों के बड़े अंतराल से हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है. इंदौर टी20 मैच में कई ऐसे रिकॉर्ड बने जिसकी उम्मीद नहीं की जा रही थी तो चलिए अब हम आपको बताने जा रहे हैं इंदौर टी20 मैच मैं भारतीय टीम ने कौन-कौन से रिकॉर्ड कायम किए.

टी20 इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी जीत

इंदौर के मैदान में भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को 88 रनों के बड़े अंतराल से मैच हराया. अगर रनों के लिहाज से बात की जाए तो यह टी20 के इतिहास की सबसे बड़ी तीसरी जीत है इससे पहले सीरीज के पहले टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 93 रनों से हराया था जो टी20 क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत थी.

टी20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा दूसरा स्कोर बनाया

सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए अगर टी20 इतिहास की बात की जाए तो यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है इससे पहले रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम था. ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ एक पारी में 263 रन बनाए थे.

टी20 की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड

अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास में किसी एक टीम के द्वारा सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है. वेस्टइंडीज की पूरी टीम ने साल 2016 में भारतीय टीम के खिलाफ 21 छक्के लगाए थे. इंदौर टी20 मैच में भारतीय टीम के सभी बल्लेबाजों ने एक पारी में 21 छक्के लगाकर इस रिकॉर्ड की बराबरी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here