बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने कम उम्र में ही दुनिया को कह दिया था अलविदा

बॉलीवुड की इस दुनिया में कभी ख़ुशी होती है तो कभी गम, अब बात करें इन सितारों की तो बेशक इन अभिनेत्रियों ने छोटी उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया लेकिन इन्होने अपने एक्टिंग से पुरे देश में खूब नाम कमाया आज भी अगर बेहतरीन अभिनेत्रियों की बात की जाती है तो इनका नाम हर किसी की जुबान पर आ ही जाता है.

Divya Bharti

वैसे इनके आलावा बहुत से कलाकार ऐसे भी है जो रातों रात स्टार बने है तो कई स्टार ऐसे भी जिनका नाम बॉलीवुड की इस दुनिया में कहा गुम हो गया है. जिसका आज तक नहीं पता. तो आज हम आपको ऐसी ही अभिनेत्रियों ने बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

जिया खान:

जिया खान का जन्म वैसे न्यूयॉर्क में हुआ था और उनकी पर्वरिश लंदन में हुई, उन्होंने बॉलीवुड में अपना डब्यू अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म निशब्द से किया था. इसके बाद उन्होंने आमिर खान के साथ फिल्म गजनी में भी अभिनय किया था. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. जिया खान अपनी पर्सनल लाइफ में उन्होंने कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा, जिसके चलते जिया ने 25 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. जिया खान ने इस दुनिया को छोड़ने से पहले हाउसफुल, गजनी जैसी हिट फिल्में की थीं.

नफीसा जोसेफ:

साल 1997 की मिस इंडिया और यूथ चैनल एम. टीवी की वीडियो जॉकी रह चुकीं नफीसा जोसेफ ने साल 29 जुलाई 2004 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. नफीसा जोसेफ के माता पिता की माने तो नफीसा का पारिवारिक जीवन स्थायी नहीं था. यही कारण नफीसा ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया और मौत को गले लगा लिया.

दिव्या भारती:

90 के दशक में दिव्या भारती ने कई हिट फिल्में दीं और हर तरफ उनकी एक्टिंग का परचम लहरा रहा था. लेकिन शायद उनकी किस्मत को यह मंजूर नहीं था. दिव्या की मौत का सच आजतक सामने नहीं आया कहा जाता है दिव्या अचानक एक दिन छत से गिरने के कारण मौत हो गयी. उस समय दिव्या भारती महज 19 साल की थीं. दिव्या ने अपने करियर में शोला और शबनम, दीवाना, विश्वात्मा जैसी हिट फिल्में दी थीं.

सिल्क स्मिता:

सिल्क स्मिता साउथ की बहुत फेमस एक्ट्रेस रही थी. 80 के दशक में उन्होंने अलग-अलग भाषा में लगभग 450 से ज्यादा फिल्में की थीं. एक समय पर सिल्क स्मिता की फैन्स फोल्लोविंग बहुत थी. कहा जाता है कि अपने आखिरी वक्त में सिल्क स्मिता के पास कुछ भी नहीं बचा था, न तो पैसा न अपने फैन्स का साथ. इसी डिप्रेशन के चलते सिल्क स्मिता ने 36 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

मधुबाला:

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस मधुबाला का जन्म 14 फरवरी 1933 में हुआ था. हर कोई इनकी सुन्दरता का कायल था. कहते है मधुबाला को अपनी ज़िन्दगी में कभी भी सच्चा प्यार नहीं मिला जब उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा तब उनके साथ कोई भी नहीं था. साल 1969 को 23 फरवरी के दिन मधुबाला ने दिल में छेद की वजह से दुनिया से रुक्सत हो गई.

स्मिता पाटिल:

स्मिता पाटिल ने अपने करियर में नेशनल अवॉर्ड, फिल्मफेयर और पद्मश्री हासिल करने वाली बेहतरीन कलाकारों में से एक थीं. स्मिता पाटिल ने अपने करियर में एक से एक यादगार फिल्में दीं जिन्होंने उनको हमेशा के लिए अमर कर दिया. स्मिता पाटिल ने साल 1986 में अपने बच्चे प्रतीक को जन्म देते समय हुई काम्पलीकेशन्स की वजह से दुनिया को अलविदा कह दिया था. जब उनकी उम्र महज 31 साल थी उनकी शादी बॉलीवुड के एक्टर राज बब्बर से हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here