नव वर्ष के साथ पूरे भारत में फैलेगी सनसनी, स्थापित हो सकते हैं ये नए नियम

भारत में फिर एक बार नए नियम कायम होने जा रहे है जैसा आप सभी जानते हैं कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत का नक्सा पलट कर दिया है. भारत का नक्सा पलट करने के लिए मोदी जी बहुत बड़े-बड़े और कठिन फैसले लिए, जैसे कि नोट बंदी का एक बड़ा फैसला था. गतवर्ष 8 नवंबर को नरेंद्र मोदी जी ने नोटबंदी का फैसला किया था और इस नोटबंदी से पूरे भारतवर्ष में सनसनी फैल गयी.modi with new decisionनोटबंदी के बाद GST जैसे बड़े फैसले को भी नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई. हालाँकि अभी तक विपक्ष द्वारा यही कहा जा रहा था कि नोटबंदी और GST देश का अनहित चाहती हैं मगर उत्तर प्रदेश विधानसभा 2017 में जनता का भरी समर्थन BJP और नरेंद्र मोदी को मिला. हालही में संपन्न हुए गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव में भी जनता ने साबित कर दिया किया कि उनको मोदी के फैसले मंजूर हैं.

सूत्रों से जानकारी मिली हैं कि भारत के सक्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2018 के शुरू में ही कुछ और बड़े फैसले कर सकते हैं. जानकारी के अनुसार वर्ष 2018 में दिनांक 1अप्रैल 2018 से ये फैसले लागु किये जा सकते हैं.

अगर आप सोना बेचकर अच्छे पैसे कमाना चाहते है तो 1 अप्रैल से पहले कमा लीजिये क्योकि 1 अप्रैल के बाद विक्रेता के लेखा(अकाउंट) में 10,000 से जायदा की रकम नहीं दे पाएंगे पहले इस रकम की आखरी सीमा 20,000 थी परन्तु 1 अप्रैल से 20,000 से घटाकर 10,000 किया जा सकता हैं. स्मार्ट फ़ोन चलाने वालो को यह खबर शयद अच्छी न लगे कि अनलिमिटेड मिलने वाला डाटा पैक 31 मार्च से बंद कर दिया जायगा, सभी टेलीकॉम कंपनी (रिलायंस, टाटा डोकोमो, बीएसएनएल, आईडिया ..) द्वारा दिया जा रहा अनलिमिटेड डाटा आगामी 1 अप्रैल से बंद कर दिया जायेगा. 1 अप्रैल के बाद आप आपने नए प्लान ले सकते है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आपने अपनी बाइक और कार का बीमा नहीं कराया है तो जल्दी ही करा ले क्योकि अगर आप 1 अप्रैल के बाद बीमा करायेगे तो हो सकता हैं आपको दोहरे इस बीमे के लिए भी दोहरे पैसे देने पड़े.

[स्रोत- प्रियंका राजपूत]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here