भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ

Third Test Match drow between India and Australia

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है. मैच के आखिरी दिन खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 204 रन बनाते हुए भारत को जीत का स्वाद नहीं चखने दिया. चेतेश्वर पुजारा ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए. पीटर हैंड्सकॉम्ब के 72* और शॉन मार्श के 55 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के मुंह से जीत छीन ली और रांची टेस्ट ड्रॉ करवा दिया. यह पहला मौका है जब रांची में पहली बार कोई टेस्ट मैच खेला गया जो ड्रॉ पर खत्म हुआ. इससे पहले यहां चार वनडे मैच खेले गए थे.

दिन की शुरूआत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 23/2 विकेट से की लेकिन लंच से पहले ऑस्ट्रलिया को कप्तान स्टीव स्मिथ और मैट रेनशॉ के रूप में दो सबसे बड़े झटके लगे लेकिन फिर लंच के बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब और शॉन मार्श के बीच 5वें विकेट के लिए हुई 124 रनों की साझेदारी ने मैच को पूरी तरह से भारत से छीन लिया. भारतीय टीम की तरफ से रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए जबकि रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा को एक-एक विकेट मिला. दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने डेविड वॉर्नर (14), नेथन लायन (2), स्टीव स्मिथ (21) और शॉन मार्श (53) को आउट कर पवेलियन भेजा, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने ग्लेन मैक्सवेल और ईशांत शर्मा ने मैट रेनशॉ (15) के विकेट लिए. इस ड्रॉ के साथ ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है.

इस टेस्ट मैच में आश्विन ने एक रिकॉर्ड भी बनाया उन्होंने एक सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्टेन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. अश्विन ने रांची में तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को एक विकेट लेकर यह रिकॉर्ड बनाया. इसके साथ ही सीरीज अब काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है. सीरीज का आखिरी मुकाबला 25 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा. जहां दोनों टीमों की नजरें आखिरी मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने की होंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here