भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे वनडे मैच में बन सकते है ये बड़े रिकॉर्ड

बेंगलुरु के मैदान में गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा. सीरीज के खेले गए पहले तीन मैचों में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है बाकी के बचे हुए दो मैचों में भारत चाहेगा ऑस्ट्रेलिया का क्लीनस्वीप किया जाए. वहीं दूसरी और ऑस्ट्रेलिया टीम आत्मसम्मान के लिए इन दोनों मैचों को जितना चाहेगी.Virat Kohli & David Warner

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे मैच में कई बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं, आइए आपको बताते हैं कौन-कौन से रिकॉर्ड बन सकते हैं और दोनों टीमों के खिलाड़ियों के पास रिकॉर्ड बनाने के लिए मौका है-

वनडे में लगातार 10 मैच जीत सकती है भारतीय टीम

बेंगलुरु के मैदान में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है. भारतीय क्रिकेट टीम इससे पहले लगातार 9 वनडे अब तक जीत चुकी है. अगर बेंगलुरु के मैदान में ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब हुई तो लगातार यह दसवीं वनडे जीत होगी.

[ये भी पढ़ें: ICC ने क्रिकेट में किये बड़े बदलाब, अब बल्लेबाज नहीं होगा रन आउट]

इससे पहले भारतीय टीम ने कभी भी लगातार 10 वनडे मैच नहीं जीते थे आपकी जानकारी के लिए बता दें क्रिकेट की दुनिया में लगातार 10 वनडे जीतने का रिकॉर्ड इंग्लैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, द.अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम बना चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया टीम बना सकती है लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॉर्ड

वैसे तो ऑस्ट्रेलिया की टीम को क्रिकेट में सबसे मजबूत टीमों में से एक माना जाता है किन्तु पिछले कुछ समय से टीम का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं चल रहा है जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम लगातार पिछले 6 वनडे मैच में हार चुकी है. अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम बेंगलुरु में भारत के हाथों हार जाती है तो लगातार वनडे में 7वी हार होगी और आज तक वनडे क्रिकेट के इतिहास में कोई भी टीम 7 बार लगातार नहीं हारी.

[ये भी पढ़ें: इसीलिए कपिल देव से अच्छे ऑलराउंडर हैं हार्दिक पांड्या]

विराट तोड़ना चाहेंगे खराब प्रदर्शन का सिलसिला

वैसे तो विराट कोहली की बल्लेबाजी में हमें कोई भी संदेश नहीं है किन्तु चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली ने अब तक चार मैच खेले हैं इन चार मैचों में सिर्फ उन्होंने 42 रन बनाए. इस मैच में विराट कोहली अपने खराब प्रदर्शन के सिलसिले को जरूर खत्म करना चाहेंगे.

बेंगलुरु में डेविड वार्नर का होगा 100 वा वनडे मैच

बेंगलुरु वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के लिए खास है क्योंकि इस मैच में डेविड वार्नर अपने वनडे करियर का 100वा मैच खेलेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here