अब तक ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

ab tak icc champion trophy 2017 me sbse jyada run banane wale ballebaz

इस आर्टिकल में आपको पढ़ने को मिलेगा ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में अब तक सबसे ज्यादा रन कौन से बल्लेबाज ने बनाये है क्रिकेट का कोई भी मैच हो कोई भी फॉर्मेट हो हमेशा ही क्रिकेट प्रेमियों को सबसे ज्यादा कौन से खिलाडी क्या किया ये जानने की बहुत इच्छा होती है.

तो इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे है ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज कौन से है सभी बल्लेबाजों ने लगभग अभी तक तीन-तीन ही मैच खेले है इस साल कई सारे ऐसे खिलाडी है जिन्होंने ने अपनी प्रतिभा से पुरे क्रिकेट जगत को आकर्षित किया है ऐसा करने वाले 2 भारतीय खिलाडी भी है.

इस सूचि में सबसे ऊपर भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन है.

1 – धवन ने अब तक तीन मैचों में 271 रन बनाये हर बार उन्होंने 50 रन से ऊपर रन बनाये है उनका स्कोर इस तरह रहा है पाकिस्तान के खिलाप 68 रन बनाये, श्रीलंका के खिलाप 125 रन बनाये साउथ अफ्रीका के खिलाप 78 रन ठोक
डाले. इतना ही नहीं उन्होंने इस चैंपियन ट्रॉफी में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है

2 – दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलिमसन है 3 मैचों में 244 रन बनाये है जिनमे उनका एक शतक शामिल है किन्तु अब उनकी टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2017 से बाहर हो चुकी है.

3 – बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 223 रन बनाकर ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालो की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है.

4 – चौथे पायदान पर इंग्लैंड के जोय रुट है एक शतक की बदौलत 212 रन बनाये है जिसके लिए रुट ने 3 मैच खेले है अभी उनके पास मौका है आगे और रन बनाने का.

5 – पाँचवे पायदान पर भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा है 2 अर्धशतक की मदद से 181 रन बनाये है जिसके लिए उन्होंने 3 मैच खेले है.

अब वो समय आ गया है कि क्रिकेट का कोई भी प्रारूप हो बल्लेबाज खूब जमकर रन बनाते है एक जमाना होता था बल्लेबाज रनो के लिए तरसते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here