8 नवंबर को पूरे राज्य में काले झंडों की रैलियों के साथ मनाया जाएगा ‘ब्लैक डे’: ममता बनर्जी

8 नवंबर का दिन शायद ही कोई भुला पाया हो अगर कोई भूल भी गया है तो हम याद दिला दें कि 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने भारत में नोटबंदी लागू की थी और पूरे देश को हिला डाला था. नोटबंदी को 1 साल पूर्ण होने वाला है जिस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बयान दिया है कि 8 नवंबर 2017 को पूरे राज्य में काले झंडों के साथ रेलियां निकाली जाएगी.Mamta Banarjee8 नवंबर को पूरा पश्चिम बंगाल ब्लैक डे के रूप में मनाएगा ऐसी जानकारी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी साथ ही उन्होंने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा कि वह अपने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से कनेक्ट नहीं करवाएंगी चाहे उनके मोबाइल नंबर की सारी सेवाएं बाधित ही क्यों ना हो जाए.

अपने अड़ियल रवैया के लिए मशहूर ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दो अलग अलग और तीखे बयान जारी की है जिसमें एक ब्लैक डे तो दूसरा मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से कनेक्ट ने कराने का है. उधर कोर्ट का यह कहना है कि इसका फैसला 30 अक्टूबर को होगा कि मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से कराना अनिवार्य है या नहीं तब तक जैसा चल रहा है वैसा ही चलता रहेगा.

[ये भी पढ़ें: मैं अपना मोबाइल आधार कार्ड से कनेक्ट नहीं करूंगी: ममता बनर्जी]

उनके इस बयान से कई सवाल भी खड़े होते हैं क्या वह नहीं चाहती कि देश में हो रहे फर्जीवाड़े पर शिकंजा कसा जाए या यह सिर्फ एक राजनैतिक दाव है. इसका पता तो आने वाले समय में ही चलेगा कि ममता बनर्जी भी अपने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से कनेक्ट कर कराएंगी या नहीं? अगर नहीं कराएंगे तो सेवाएं बाधित होंगी या नहीं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here