आज ताइवान में रिलीज हुई ‘बाहुबली-2’, क्या आमिर की फिल्म ‘दंगल’ को दे पाएगी टक्कर

Baahubali 2

प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली-2’ आज ताइवान में रिलीज़ हो चुकी है. बता दें आमिर की फिल्म ‘दंगल’ और प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली-2’ दोनों के बीच इस समय कड़ी टक्कर चल रही है. दोनों के डायरेक्टर और प्रोडूसर अपनी अपनी फिल्मों को लेकर एक दुसरे से कम्पटीशन करने में लगे हुआ, लेकिन इस बात का बाहुबली -2 की कमाई के बाद पता चल चल की कोन सी फिल्म भारत की सबसे कमाऊ फिल्म बनेगी. आमिर की फिल्म पिछले साल दिसंबर में रिलीज़ हुई थी, रिलीज़ होने के बाद इस फिल्म न जाने कितने नए रिकार्ड्स को अपने नाम किया और कितने ही रेकॉर्डों को तोड़कर उन्हें धुल चटा दी. इस बाद आमिर की फिल्म को ‘दंगल’ को चीन में भी रिलीज़ किया गया. इसके इस फिल्म में कमाई के मामले में इतिहास ही रच डाला. इस फिल्म में सारे रिकार्ड्स को तोड़ते हुए 2000 करोड़ रूपए की शानदार कमाई को अपने नाम कर लिया. इसके बाद यह फिल्म भारत की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है.

बता दें आज प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली-2’ भी ताइवान में रिलीज़ हो चुकी है, या यूँ कहें की यह फिल्म दंगल के रिकार्ड्स को तोड़ने के लिए उस पटरी पर चल चुकी है. हालांकि यह फिल्म चाइना में तो सितम्बर में रिलीज़ की जाएगी लेकिन चाइना में रिलीज़ होने पहले यह ताइवान में रिलीज़ की गयी है. क्योंकि सलमान खान की ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस पर ख़राब कमाई की वजह से इस फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर्स बाहुबली-2 को इंटरनेशनल मार्केट में ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं.

[ये भी पढ़े : बारिश में फिल्माएं गए इन 11 गानों को सुनकर, बन जाएगा आपका दिन]

एस.एस. राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में भारतीय सिनेमा को एक नए मुकाम पर पंहुचा दिया है. इस फिल्म से दर्शकों की उमीदों फिल्मों को लेकर काफी बढ़ चुकी है. हर कोई येही चाहता है की बाहुबली और बाहुबली-2 जैसी फ़िल्में ही अब मार्किट में आये तो जायदा अच्छा होगा. हमारा मतलब कहानी से नहीं, इसका मतलब है फिल्म के ग्राफ़िक्स, फिल्म के सीन्स, वी.एफ.एक्स. पर किया गया काम. बता दें इस फिल्म प्रभास, राम्या कृष्णन, राणा दग्गुबति, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, सथ्यराज और नस्सर जैसे कलाकारों का अहम किरदार था. इस फिल्म दर्शकों ने बेहद पसंद किया और इस फिल्म को क्रिटीक्स से काफी अच्छा रेस्पोंसे मिला. बता दें इस फिल्म का पहला पार्ट साल 2015 में रिलीज़ किया गया था और दूसरा पार्ट साल 2017 में रिलीज़ किया गया है. देखना यह है क्या प्रभास की फिल्म दंगल का रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहती है या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here