आज हैं, गोल्फ के ‘टाइगर’ एल्ड्रिक टोंट ‘टाइगर वुड्स’ का जन्मदिन

30 दिसम्बर 1975 को जन्में महान अमेरिकी गोल्फ एल्ड्रिक टोंट ‘टाइगर वुड्स’ ने अपनी अदभुत खेल क्षमता से दुनियाभर के गोल्फ प्रेमियों को अपना दिवाना बनने पर मजबूर कर दिया। दुनियाभर के गोल्फ प्रेमी यूं ही उनके खेल के दिवाने नहीं है। ’टाइगर’ के नाम सर्वाधिक सफल गोल्फ खिलाड़ी एवं विश्व रैंकिंग में सबसे अधिक दिनों तक नंबर एक के स्थान पर रहने का विश्व रिकॉर्ड कायम हैं।

Tiger Woods

एल्ड्रिक टोंट ‘टाइगर वुड्स’ की उपलब्धियां जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ साबित करती हैं।

पीजीए टूर जीत-71, यूरोपीय टूर जीत -38
शौकिया जीत-21, अन्य पेशेवर जीत-15
ऑस्ट्रेलियाई पीजी टूर जीत-1
उपरोक्त ऑकड़े एल्ड्रिक टोंट वुड्स को ‘टाइगर’ साबित करने के लिए पर्याप्त हैं।

गोल्फ में ‘टाइगर’ की बादशाहत को कायम करने वाली रिकॉर्ड।

पीजीए प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार रिकॉर्ड 11 बार, पीजीए टूर प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार रिकॉर्ड 11 बार, बायरन नेल्सन अवार्ड 9 बार प्राप्त करने सहित अन्य रिकॉर्ड कायम करने वाले ‘टाइगर वुड्स’ दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी की श्रेणी में भी रह चुके हैं। जुलाई 2010 में विश्व प्रसिद्ध पत्रिका फोर्ब्स नें टाइगर को विश्व का सबसे अमीर खिलाड़ी धोषित किया था। साथ ही उसी वर्ष अपनी पत्नी एलिन को तलाक देने के कारण भी पूरी दुनिया में उनके तलाक के चर्चे हुए थे। क्योंकि कोर्ट के आदेशानुसार उन्हें अपनी तलाकशुदा पत्नी को हर्जाने के रूप मेें एक बड़ी रकम 637 करोड़ की राशि देनी पड़ी थी जो तलाकशुदा पत्नी को दी जाने वाली अबतक की सबसे बड़ी राशि हैं।

‘टाइगर वुड्स’ का विवादों के साथ रहा हैं चोली-दामन का संबंध।

‘टाइगर वुड्स’ एक से अधिक महिलाओं के साथ अपने अंतरंग संबंध के कारण सदैव चर्चा में रहे हैं। एक मिडिया रिपोर्ट की माने तो टाइगर वुड्स के डेढ़ दर्जन से भी अधिक महिलाओं के साथ संबंध रहे हैं ।वही ‘टाइगर वुड्स’ एक बार शराब पीकर गाड़ी चलाने के जुर्म में भी जेल की हवा खा चुके हैं।

खैर छोड़िए उन बातों को टाइगर को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। साथ ही आने वाले नववर्ष की ढेरों शुभकामनाये। आगामी नववर्ष उनकी जिंदगी का विवाद रहित वर्ष हो, ईश्वर उन्हें स्वास्थ्यवान एवं दीर्घायु बनाएं इन्हीं मंगल कामनाओं के साथ ‘टाइगर’ को एकबार पुनः जन्मदिन की हार्दिक बधाई शुभकामना सहित।

[स्रोत- संजय कुमार]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here