शक्तिमान के महा गुरु ‘टॉम ऑल्टर’ का मुंबई में निधन, स्किन कैंसर से थे पीड़ित

मशहूर अभिनेता टॉम ऑल्टर का आज मुंबई में निधन हो गया, वह 67 साल के थे पिछले कुछ समय से टॉम ऑल्टर स्किन कैंसर की खतरनाक बीमारी से ग्रस्त थे. टॉम ऑल्टर का इलाज मुंबई के सैफी अस्पताल में चल रहा था इस समय ऑल्टर स्किन कैंसर की चौथी स्टेज में थे शुक्रवार की रात उन्होंने अपने जीवन की अंतिम सांस ली. टॉम ऑल्टर भारत सरकार द्वारा 2008 में पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किए गए थे.

'टॉम ऑल्टर' का निधन हो गया, स्किन कैंसर से थे पीड़ित

अगर TV सीरियल और फिल्म जगत की बात की जाए तो टॉम ऑल्टर 1976 से एक्टिव थे, टॉम ऑल्टर का जन्म 22 जून 1950 को मसूरी उत्तर प्रदेश में हुआ था, किन्तु अब ये जगह उत्तराखंड में है. स्किन कैंसर की बीमारी से जूझ रहे टॉम ऑल्टर 29 सितंबर 2017 दिन शुक्रवार को उन्होंने अपने जीवन की अंतिम सांस ली और इस दुनिया को छोड़ कर चले गए.

टॉम ऑल्टर थे शक्तिमान के महागुरु

भारत में बच्चों के द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला TV सीरियल शक्तिमान था. जिसमें टॉम ऑल्टर शक्तिमान का किरदार निभा रहे मुकेश खन्ना के महागुरु थे. शक्तिमान के महागुरु के रोल को ऑल्टर इतना बखूबी निभाते थे, उन्हें देखकर लगता था कि कोई विदेशी महागुरु का रोल प्ले कर रहा है.

टॉम ऑल्टर की हिंदी इतनी अच्छी लगती थी जब बोलते थे अगर आप उनका चेहरा नहीं देखें तो आपको लगेगा कि कोई विदेशी गोरा हिंदी बोल रहा है इसके साथ-साथ टॉम ऑल्टर उर्दू बोलने में माहिर व खेल पत्रकार भी थे.

इस महान एक्टर को काफी लंबे समय तक याद किया जाएगा, टॉम ऑल्टर ने शुक्रवार देर रात मुंबई के अग्निपाड़ा स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली उनके परिवार में उनकी पत्नी कैरल, बेटा जेमी और बेटी अफशां हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here