‘ट्रेजेडी किंग’ दिलीप कुमार का 95 वां जन्मदिन मगर इस बार नहीं होगा जश्न

सिनेमा जगत में अपने अभिनय के दम पर पहचान बनाने वाले ‘ट्रेजडी किंग’ के नाम से मशहूर एक्टर दिलीप कुमार का आज 95 वां जन्मदिन है. 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्म में दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है. दिलीप कुमार बॉलीवुड के सीनियर एक्टर में से एक है और इस बार दिलीप कुमार अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे. dilip kumar and saira banu.एक लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे दिलीप कुमार का जन्मदिन सेलिब्रेट न करने की सबसे बड़ी वजह यह है कि वह इस समय निमोनिया से पीड़ित हैं और डॉक्टर्स ने उन्हें इंफेक्शन से बचने की सलाह दी है. मगर ऐसा नहीं है कि उनका जन्मदिन बिल्कुल भी सेलिब्रेट नहीं किया जाएगा उनके पास साये की तरह रहने वाली दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने उनके लिए कुछ खास प्लान किया है.

सायरा बानो ने एक ट्वीट में लिखा कि मुझसे पूछा जा रहा है कि इस बार दिलीप कुमार जी का जन्म कैसे मनाया जाएगा जिन्हे नहीं पता है मैं उंहें बता दूं कि हर साल हमारा घर फूलों से सजाया जाता है और इस दिन सभी रिश्तेदार और दोस्त हमारे घर आते हैं मगर इस बार ऐसा नहीं होगा क्योंकि डॉक्टर ने निमोनिया के कारण उन्हें इन्फेक्शन से बचने की सलाह दी है मगर दिलीप कुमार जी को अजनबी द्वारा की गई उनके काम की तारीफ बहुत पसंद है जो उनके लिए अवार्ड से ज्यादा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो उन से 22 साल छोटी है दोनों 11 अक्टूबर 1966 को शादी के पवित्र बंधन में बंध गए थे जिस समय दिलीप कुमार की शादी हुई उनकी उम्र 44 थी और सायरा बानो की उम्र 22 साल. वैसे तो दिलीप कुमार पर देश-विदेश की लाखों लड़कियां मरती थी मगर उनको सायरा बानो पसंद आया जो आज भी उनके साथ साए की तरह रहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here