Twitter ने किया बहुत बड़ा बदलाव, आज से कर सकेंगे 280 कैरक्टर का ट्वीट

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर यूज़र बार-बार यही सवाल पूछते थे कि Twitter पर शब्द सीमा इतनी कम क्यों है तो आज से वह यह सवाल बिल्कुल भी नहीं करेंगे क्योंकि ट्विटर ने 8 नवंबर 2017 से ट्विटर ने शब्द सीमा को बढ़ाकर 280 कैरेक्टर कर दिया है. अब आपको ट्वीट लिखने में और भी ज्यादा आसानी रहेगी तथा अब आप अपनी भावनाओं को दुगने शब्दों में लिख सकेंगे.twitter increase the character limit to 280अक्सर देखा जाता रहा है कि लोगों को कई बार अपनी बात पूरी करने के लिए कम से कम तीन चार ट्वीट करने पड़ते थे. इन बातों को ध्यान में रखते हुए ट्विटर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से रात्रि 2:31 पर #280characters की बात को सार्वजनिक किया.

इससे पहले 27 सितंबर 2017 को इस बात की जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर की थी कि Twitter जल्द ही अपने शब्द सीमा को लेकर एक बड़ा बदलाव करने वाला है जिसमें शब्द सीमा 280 कैरेक्टर कर दी जाएगी. हालांकि अभी यह शब्द सीमा चीनी, जापानी और कोरियाई भाषा में लिखने वाले लोगों के लिए नहीं बढ़ाई गई है क्योंकि इन भाषाओं में लिखने के लिए बेहद कम शब्दों का इस्तेमाल होता है इसलिए अभी इन भाषाओं में लिखने वालों को 140 करैक्टर से ही संतुष्ट होना पड़ेगा.

[ये भी पढ़ें: अब Android में भी WhatsApp पर गलती से किए गए मैसेज को कर सकेंगे डिलीट]

ना केवल कैरेक्टर लिमिट बल्कि ट्विटर ने कई और बदलाव किए हैं पहले आपको ट्वीट करते समय कैरक्टर काउंट होते थे मगर अब कैरेक्टर् की जगह एक सर्किल दिखाई देगा जो शब्दों के साथ धीरे-धीरे कंप्लीट होने लगेगा जिससे आपको पता लगता रहेगा कि अभी आप और शब्द लिख सकते हैं या नहीं.

इतना ही नहीं ट्विटर ने बदलाव में मल्टी पार्ट ट्विट, टेक्स्ट ब्लॉक के स्क्रीनशॉट, जैसे ट्वीट्स भी शामिल किए हैं जिससे आपको ट्वीट करने में अब और भी ज्यादा मजा आने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here