आगरा के बरहन में वायरल बुखार से दो की मौत

बरहन से कुछ दूरी पर गांव नगला महासिंह में वायरल बुखार से पीडित बालक समेत दो लोगों की मौत हो गई. घटना की जानकारी होते ही आस पास के गांवों में हडकंप मच गया है.

viral fever

बरहन के गांव नगला महासिंह में एक पखवाडे से वायरल बुखार का प्रकोप है. लगभग हर घर में बीमार लोगों की चारपाइयां पडी हुई है. सरकारी इलाज के अभाव में ग्रामीण झोलाछाप से इलाज कराने को मजबूर है.

बुधवार की सुबह ग्रामीण रामवीर के पुत्र अंकुश (5) की मौत हो गई है. वह पिछले एक सप्ताह से बुखार से पीडित था. परिवारी जन कुरगवां के झोलाछाप से इलाज कराते रहे. 28 अगस्त को उसकी ननिहाल नगला भवानी थाना नारखी फिरोजावाद भेज दिया. वहां उसकी मौत हो गई. उथर गांव के ही दिव्यागं शरीफ (17) पुत्र शफी मोहम्मद की 25 अगस्त को मौत हो गई.

हालांकि सरकर की तरफ से भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधबार को गांव शिवालय टेहू में शिविर लगाकर बीमार लोगों का इलाज किया और दवाओं का वितरण किया. तीन मरीज में टीवी के लछण मिलने पर उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरहन में जांच कराने को कहा गया. टीम ने कुरगवां में भी मरीजों को उपचार दिया और दवाएं बाटीं.

अफसरों ने कुरगवां का किया दौरा बरहन के ग्राम कुरगवां में वायरल बुखार के फैले होने की जानकारी पर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के एडीसनल डायरेक्टर डा एके मित्तल और सीएमओ डा मुकेश वत्स पहुच गये उन्होने बीमार लोगों का हाल जाना और बेहतर उपचार दिलाने का भरोसा दिलाया गांव के निरीछण के दोरान उन्हे जगह जगह गंन्दगी के ढेर लगे मिले उन्होंने लोहों को अपने आस पास सफाई रखने के लिए प्रेरित किया एएनएम की लापरवाही सिकायत मिलने पर सीएमओ ने कडी फटकार लगाई.

[स्रोत : बब्लू चौहान]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here