U19 वर्ल्डकप फाइनल 2018: टीम इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से मात्र 1 कदम दूर, आप भी जानिए

3 फरवरी, शनिवार का दिन भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. क्योंकि अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलने वाली है. अब तक पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेमिसाल रहा है सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतराल से हराकर फाइनल का टिकट कटाया था. यदि भारत शनिवार के दिन अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 को जीतने में कामयाब होता है तो एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड टीम इंडिया के नाम हो जाएगा. ICC U19 WorldCupचौथी बार जीतेगी टीम इंडिया अंडर-19 वर्ल्ड कप

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 का फाइनल मैच शनिवार की सुबह 6:30 बजे से खेला जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही ऐसी टीमें हैं जिन्होंने अब तक सबसे ज्यादा तीन-तीन बार अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब अपने-अपने नाम किए हैं सबसे पहला अंडर-19 वर्ल्ड कप 1988 में खेला गया था जिसको ऑस्ट्रेलिया ने जीता था भारत ने अंतिम बार अंडर-19 वर्ल्ड कप 2012 में जीता था. शनिवार को जो भी टीम वर्ल्ड कप का फाइनल जीतेगी वह सबसे ज्यादा बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम बनेगी.

[ये भी पढ़ें: वनडे करियर में 100 से ज्यादा छक्के लगाने वाले 10 बल्लेबाज]

वैसे अब तक की परफॉरमेंस की बात करें तो भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद प्रभावशाली रहा है चाहे बल्लेबाजी की बात हो या फिर गेंदबाजी की दोनों ही क्षेत्र में भारतीय टीम का पलड़ा पूरे टूर्नामेंट में बाकी टीमों पर भारी रहा है. टूर्नामेंट के सबसे पहले मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर शानदार आगाज किया था भारत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया था जिसमें कप्तान पृथ्वी शा ने शानदार 94 रनों की पारी खेली थी. सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा और इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले शुभमन गिल है जिन्होंने सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को फाइनल में प्रवेश कराया था.

अब गुरु राहुल द्रविड के रणबांकुरों के सामने इस टूर्नामेंट की आखिरी जंग जीतने का समय आ गया है. यदि भारतीय टीम इस मैच को जीतने में कामयाब होती है तो दुनिया की पहली ऐसी टीम बन जाएगी जिसने अब तक अंडर-19 वर्ल्ड कप के सबसे ज्यादा खिताब अपने नाम किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here