केन्द्रीय विद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्धाटन करने आज केन्द्रीय राज्य मंत्री पहुंचेंगे शिवहर

शिवहर: रालोसपा सुप्रीमो सह केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा आज केंद्रीय विद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्धाटन करने के लिए शिवहर आयेंगे। जिससे पार्टी कार्यकर्ता काफ़ी उत्साहित हैं और जगह-जगह उनके स्वागत की तैयारी में जुटे हुए हैं।Upendra Kushwahaगौरतलब बात यह है कि अभी वर्तमान में केन्द्रीय विद्यालय अस्थायी रूप से अम्बाकला हाई स्कूल में संचालित हैं लेकिन अब केन्द्रीय विद्यालय अपने स्थायी भवन में संचालित होगी ।करोड़ों की लागत से बन कर तैयार भव्य भवन आज जैसे ही केन्द्रीय राज्यमंत्री के उद्घाटन के पश्चात विद्यालय प्रबंधन को सौंपी जाएगी वैसे ही जिले के शैक्षणिक क्षेत्र में एक नए युग का सूत्रपात होगा जो सदियों तक जिलावासियों को लाभान्वित करता रहेगा।

रालोसपा जिलाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के अनुसार वर्तमान केन्द्रीय विद्यालय स्थाई भवन के अभाव में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने में असमर्थ था ।छात्र/छात्रओं को 10+2 की पढ़ाई करने के लिए अन्यत्र जाना पड़ता लेकिन अब उन्हें इस समस्या से छूटकारा मिल जायेगा।

वहीं जिले के महान शिक्षाविद् सेवानिवृत्त होकर भी सेवारत शिक्षक नागेंद्र साह के अनुसार केन्द्रीय विद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्धाटन हो जाने से जिले में शिक्षा का बेहतर माहौल बनेगा और जिलावासियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध होगा।

[स्रोत- संजय कुमार]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here